टूटी मोदी सरकार की चुप्पी, पर्रिकर बोले-सदमे में पाक

manoharparrikarनई दिल्ली। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक करके आतंकी ठिकानों को तबाह किए जाने के बाद पहली बार मोदी सरकार के किसी बड़े मंत्री ने इस पर बयान दिया है। रक्षा मंत्री ने मनोहर पर्रिकर ने शनिवार को कहा कि इस जवाबी हमले से पाकिस्तान सदमे में है।

मनोहर पर्रिकर ने कहा, ‘पाकिस्तान को भारत की चुप्पी को उसकी कमजोरी के तौर पर नहीं लेना चाहिए। पाकिस्तान ने इस मामले की जांच नहीं की क्योंकि वह अब भी सदमे में है। अगर पाकिस्तान इस तरह की साजिश जारी रखेगा तो हम उन्हें दोबारा से माकूल जवाब देंगे।’

बता दें कि उड़ी में हुए सैन्य हमले का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने बीते बुधवार को आतंकियों के लॉन्च पैड्स को तबाह कर दिया था। विपक्ष इस मुद्दे पर केंद्र सरकार के साथ है। हालांकि, इस तरह की खबरें भी आईं कि मोदी सरकार के मंत्रियों को इस मुद्दे पर ज्यादा बयानबाजी से बचने के लिए कहा गया था।

वहीं उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने भी सर्जिकल स्ट्राइक पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, ‘देखिए, ऐसा नहीं हो सकता कि आप हमेशा आतंकी हमलों का शिकार बनें और कुछ न करें। सरकार ने साफ तौर पर बताया है कि ऐक्शन क्यों जरूरी है? आतंकी लॉन्च पैड्स की पहचान करना और उन पर कार्रवाई करना जरूरी है।’ अंसारी ने कहा, ‘पीएम ने शुरुआत से कहा है, हम ऐसा करेंगे। अपने चुने हुए वक्त और जगह पर करेंगे।’

इस बीच खबर है कि पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात करेंगे। बता दें कि पाकिस्तान की ओर से किसी जवाबी प्रतिक्रिया के मद्देनजर पूरा देश हाई अलर्ट पर है। शुक्रवार को ही सरकार ने जम्मू-कश्मीर और देश में सुरक्षा के हालात पर समीक्षा की थी। उधर, सीमा के इलाकों में बीएसएफ और सेना हाई अलर्ट पर है। ऐहतियात के तौर पर बॉर्डर के नजदीक के गांवों को खाली भी करा लिया गया है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button