टोल टैक्स कभी खत्म नहीं हो सकता: नितिन गडकरी

nitin gadkariतहलका एक्सप्रेस

नई दिल्ली। पिछले कुछ महीनों में देश भर में टोल टैक्स हटाने को लेकर कई आंदोलन हो चुके हैं। लेकिन केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इस संभावना से पूरी तरह इनकार किया है कि भविष्य में टोल टैक्स को वापस लिया जा सकता है। एक न्यूज चैनल की ओर से आयोजित कार्यक्रम के दौरान गडकरी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि टोल टैक्स कभी खत्म नहीं होगा। गडकरी ने साफ तौर पर कहा कि टोल टैक्स को कम या ज्यादा किया जा सकता है, लेकिन इसे कभी खत्म नहीं किया जा सकता।

 परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार के पास सड़क बनाने के लिए पैसे नहीं हैं। टोल कम या ज्यादा हो सकता है पर खत्म नहीं। उन्होंने कहा कि यदि हमें बेहतर रोड का इस्तेमाल करना है तो टैक्स तो देना ही होगा। उन्होंने कहा कि सड़कों के निर्माण के लिए विदेश से कर्ज लेंगे तो ब्याज लगेगा।

गडकरी ने देश में सड़कों के निर्माण की गति को लेकर कहा कि जब हम सत्ता में आए थे हर रोज 2 किलोमीटर सड़क बनती थी, लेकिन हम ने 12 किलोमीटर प्रति दिन सड़क बनाए और आने वाले दिनों में 25-30 किलोमीटर सड़क हर रोज बनाएंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली से कटरा एक्सप्रेस हाइवे भी बनेगा। अब पैसा और जमीन अधिग्रहण की कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा कि देश का पहला हाइवे बनाने का सौभाग्य मुझे प्राप्त हुआ। गडकरी ने कार्यक्रम के दौरान एनएच-24 को भी 14 लेन बनाने का वादा दोहराया।

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button