तीन तलाक के खिलाफ काली बनकर ससुराल लौटी मुस्लिम महिला, मच गया तांडव ?

अलीगढ़। अलीगढ़ में पति और ससुराल वालों की ओर से घर में न घुसने देने पर एक मुस्लिम महिला ने अपने परिवार वालों को हिंदू धर्म अपना लेने की धमकी दी है। इस बीच महिला की मदद करने के लिए हिंदू महासभा के स्थानीय नेता भी आगे आए हैं। साथ ही इस वजह से इस मुस्लिम इलाके में तनाव बढ़ गया है।

दरअसल बुलंदशहर की रिहाना (30) का निकाह 2012 में जमालपुर के मोहम्मद शरीफ से हुआ था। कुछ महीने पहले पति से लड़ाई होने के बाद वह अपनी 4 साल की बच्ची को लेकर अपने मायके चली गई थी। जब वह बीती शाम दोबारा ससुराल वापस आई तो ससुराल वालों ने उसे घर में घुसने नहीं दिया। पड़ोसियों की मानें तो महिला का पति कई बार उसे तलाक देने की धमकी दे चुका है। उसने ससुराल वालों को इस पर हिन्दू धर्म अपना लेने की धमकी दी है।

इतना ही नहीं तब से वह घर दरवाजे पर बैठी है। महिला की मदद करने हिंदू महासभा के स्थानीय नेता जमालपुर पहुंचे। इस कारण इस मुस्लिम इलाके में तनाव बढ़ गया है। गौरतलब है कि ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के एक प्रमुख सदस्य की ओर से तीन तलाक को डेढ़ साल में खत्म करने को लेकर दिए गए बयान का ‘भारतीय मुस्लिम महिला आंदोलन’ (बीएमएमए) ने बुधवार को स्वागत किया था।साथ ही यह सवाल भी किया कि तीन तलाक खत्म करने के लिए 18 महीने क्यों चाहिए और इसके खिलाफ उलेमा लोग अभी ऐलान क्यों नहीं करते?

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button