त्रिनिदाद वनडे: श्रेयस अय्यर बोले ‘विराट ने कहा था कि कम से कम 45 ओवर तक बैटिंग करना’

मैन ऑफ दे मैच कप्तान विराट कोहली (120) और श्रेयस अय्यर (71) के बाद भुवनेश्वर कुमार ( 4 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले गए बारिश से बाधित दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 59 रनों से हार दिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज के सामने 280 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन विडीज की पारी के दौरान 12.5 ओवर में आई बारिश के कारण मेजबान टीम को 46 ओवरों में 270 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला, लेकिन विंडीज 42 ओवरों में 210 रनों पर ही ढेर हो गई.

मैच के बाद श्रेयस अय्यर ने कहा, “मुझे पता था कि मैं अच्छा कर रहा हूं. मैंने भारत A के लिए यहां के मैदानों पर खेला है, इसलिए मैंने अपनी पारी को अच्छे से आगे बढ़ाया. मैंने फैसला लिया था कि मैं कोई जोखिम नहीं लूंगा. विराट ने मुझसे कहा था कि हमें पार्टनरशिप करने और पारी को बहुत आगे ले जाने की जरूरत है.”

68 गेंदों पर 71 रन की शानदार पारी खेलने वाले अय्यर ने कहा, “कोहली ने मुझे बहुत सपोर्ट किया. हमने तय किया था कि 250 रन बढ़िया स्कोर रहेगा, जाहिर है हमने 30 रन ज्यादा बनाए. विराट ने मुझसे कम से कम 45 ओवर तक बल्लेबाजी करने के लिए कहा था. मैं टीम में बना रहना चाहता हूं. हालांकि निरंतरता हमेशा महत्वपूर्ण होती है. मैं अच्छी क्रिकेट खेलना चाहता हूं और टीम में योगदान देना चाहता हूं.”

मैच के बाद विराट कोहली ने श्रेयस अय्यर की प्रशंसा की. उन्होंने कहा, ‘हम पहले बैटिंग चाहते थे और हमारा यह फैसला सही रहा. अगर हम बारिश के बाद के कुछ हिस्से को छोड़ दें तो दूसरी पारी में बैटिंग करना ज्यादा मुश्किल रहा. हम जानते थे कि इस पिच पर 270 का स्कोर काफी होगा. अगर बारिश नहीं आती तो वेस्टइंडीज के लिए बल्लेबाजी और मुश्किल हो जाती.’

कोहली ने कहा, ‘हमारे टॉप-3 में से कोई ना कोई हमेशा बड़ी पारी खेलता है. आज हमारे दोनों ओपनर शिखर और रोहित जल्दी आउट हो गए थे. ऐसे में मेरे लिए बड़ी पारी खेलना जरूरी हो गया था.’ इस मैच में शिखर धवन दो और रोहित शर्मा 18 रन बनाकर आउट हो गए थे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button