दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को गेंदबाजी में मजा आया: हरभजन

harriतहलका एक्सप्रेस

नई दिल्ली। एबी डि विलियर्स की अगुआई वाले साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों पर काबू करने के लिए भारतीय गेंदबाजों को काफी पापड़ बेलने पड़े लेकिन सीनियर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने बुधवार को कहा कि उन्हें इस चुनौती में बहुत मजा आया और वनडे सीरीज में वह अपने प्रदर्शन से खुश हैं। हरभजन इंदौर में दूसरे वनडे से पहले टीम से जुड़े और चार मैचों में उन्होंने छह विकेट लिये। उन्होंने बल्लेबाजों की ऐशगाह पिचों पर सिर्फ 5.30 प्रति ओवर की दर से रन दिए।

 उन्होंने कहा, ‘मुझे इस सीरीज में बहुत मजा आया। विश्व स्तरीय प्रतिद्वंद्वियों का सामना करने में अलग ही मजा है और इसमें एक टीम के रुप में आपको अपना शत-प्रतिशत देना होता है। मैं सीरीज में अपने प्रदर्शन से बेहद संतुष्ट हूं।’ यह पूछने पर कि पहले दो टेस्ट नहीं खेल पाने से क्या उन्हें बुरा लग रहा है, उन्होंने कहा कि टेस्ट कप्तान विराट कोहली से उनकी बात हुई है जिसने उन्हें टीम संयोजन के बारे में बताया।

उन्होंने कहा, ‘कप्तान ने मुझे बताया कि दक्षिण अफ्रीकी टीम के शीर्षक्रम में हाशिम अमला, फाफ डु प्लेसिस और एबी डिविलियर्स ती दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, लिहाजा उन्हें बायें हाथ के स्पिनर की जरूरत है। उसने मुझे हालात समझये हालांकि मैं टीम में वापसी के लिये कड़ी मेहनत करूंगा।’ हरभजन जल्दी ही रणजी ट्रोफी खेलेंगे जहां वह पंजाब की कप्तानी संभालेंगे।

हरभजन ने कहा कि हर प्रारूप अहम है। उन्होंने कहा, ‘मैने वनडे में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन मैने यह नहीं सोचा कि मैं कोई एक ही प्रारूप खेलूंगा। हर प्रारूप मेरे लिये अहम है। मैं तीनों प्रारूपों में खेलना चाहता हूं।’ मुंबई के खिलाफ मैच में सात ओवरों में उन्होंने सिर्फ 34 रन दिए जबकि साउथ अफ्रीका ने चार विकेट पर 438 रन बनाये थे। हरभजन ने कहा, ‘मैने वानखेडे पर काफी क्रिकेट खेला है। यह हमेशा से बल्लेबाजों का मददगार विकेट रहा है। उस दिन एबी जबर्दस्त फॉर्म में था। हमने कुछ कैच भी छोड़े। यदि वे कैच लपके गए होते तो उनका स्कोर 438 से कम होता।’

हरभजन गुरुवार को अपनी गर्लफ्रेंड गीता बसरा से शादी करने जा रहे हैं। उन्होंने जीवन की इस नई पारी के बारे में कहा, ‘ मैं ईश्वर में अगाध विश्वास करता हूं। मुझे यकीन है कि उनकी कृपा से जीवन की यह नई पारी भी सफल रहेगी। अभी हनीमून का कोई इरादा नहीं है। शादी की रस्में पूरी होने के बाद मैं प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लौटूंगा। पीसीए अधिकारियों से बात करके फैसला करूंगा।’

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button