दाऊद पाकिस्तान में ही है, पाक सरकार ने पिछले कुछ दिनों से दाऊद की सुरक्षा बढ़ाई

नई दिल्ली। भारत के मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के ठिकाने का खुलासा हो गया है। यह खुलासा किसी और ने नहीं, बल्कि दाऊद के बेहद करीबी माने जाने वाले भाई इकबाल ने ही किया है।

पुलिस पूछताछ में दाऊद के भाई इकबाल ने बताया कि दाऊद पाकिस्तान में ही रह रहा है। इसके साथ ही उसने ये बात भी कबूली कि पाक सरकार ने पिछले कुछ दिनों से दाऊद की सुरक्षा बढ़ा दी है। इकबाल कासकर ने बताया कि दाऊद से साल 2014 से अबतक चार ठिकाने बदले हैं।

इसके अलावा एक और बड़ा खुलासा हुआ है कि दाऊद अपने परिवार वालों से भी टच में हैं लेकिन वह कभी फोन कर खुद बात नहीं करता। बल्कि दाऊद के गुर्गे घर में फोन कर हालचाल लेते हैं। जरूरत पड़ने पर वह उनकी हर तरह से मदद भी करता है।

दाऊद के ठिकाने का पता लगने पर खास बात यह है कि भारत लगातार दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में छुपे रहने की बात करता रहा है, लेकिन वहां की पाक सरकार हमेशा से इंकार करती आई है।

ड्रग्स के धंधे में जाम रहा पांव

दाऊद के भाई इकबाल ने पुलिस से पूछताछ में ये भी खुलासा किया है कि दाऊद अपनी कमाई ड्रग्स के धंधे में लगा रहा है। उसने बताया कि दाऊद लैटिन अमेरिका और अफ्रीकी देशों में अपने धंधे को जमा रहा है। ड्रग्स के धंधे में अपने पांव जमाने के लिए दाऊद से  ड्रग्स सप्लायरों से सांठ-गांठ कर ली है।

अफगानिस्तान और पाक की दोस्ती में दरार डालने के लिए उसने ड्रग्स के धंधे को बढ़ावा देने के लिए अफ्रीकी देशों को ठिकाना बनाया है। अफ्रीकी देशों में ड्रग्स की डिमांड भी बढ़ रही है। दाऊद की डी कंपनी दुनिया में करीब 20 हजार करोड़ का कारोबार बना लिया है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button