दादरी का बदला लेना चाहते हैं आतंकी, महिला पुलिसवालों काे फंसाकर करेंगे इस्तेमाल?

atankiतहलका एक्सप्रेस
नोएडा। यूपी पुलिस की इंटेलिजेंस और इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) को मिली बातचीत की एक रिकॉर्डिंग (इंटरसेप्ट) से पता चला है कि आतंकी दादरी और मैनपुरी में हुई घटनाओं का बदला लेने की फिराक में हैं। इसके लिए वे अपने स्लीपर सेल्स एक्टिवेट करके कई शहरों में ब्लास्ट करने की कोशिश कर रहे हैं। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। इंटरसेप्ट के मुताबिक, आतंकी संगठनों से जुड़े कुछ लोग प्रदेश की महिला पुलिस अफसरों को हनी ट्रैप में फंसाकर उनका साजिश में इस्तेमाल करेंगे।
दादरी और मैनपुरी में क्या हुआ था?
>28 सितंबर को यूपी के दादरी में बीफ खाने की अफवाह फैलने के बाद मोहम्मद अखलाक नाम के शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।
>10 अक्टूबर को मैनपुरी जिले में गाय की खाल उतारने को लेकर दो युवकों की भीड़ ने पिटाई कर दी। उन्हें जान से मारने की कोशिश भी की। इनको बचाने आई पुलिस पर भी जानलेवा हमला किया।
क्या है इंटरसेप्ट में?
>पांच पन्ने के इंटरसेप्ट में उन लोगों के नाम हैं, जिनको आतंकी निशाना बनाना चाहते हैं। इनमें विश्व हिंदू परिषद के अशोक सिंघल और प्रवीण तोगड़िया जैसे लोग हैं।
>इंटरसेप्ट में दो लोग राज्य में स्लीपर सेल्स से जुड़ी बातें करते हैं। वे कई बार इलाहाबाद के एक शख्स का जिक्र करते हैं, जो आतंकी संगठनों से जुड़े लोगों को मदद करने के लिए जाना जाता है।
>बातचीत के दौरान एक शख्स दूसरे को भरोसा दिलाता है कि ‘आतंकी गुप्स से जुड़े पुरुषों के झांसे में आईं कुछ महिला पुलिस अफसर’ भी साजिश में उनकी मदद करेंगी।
>प्रदेश में बेहद संवेदनशील माने जाने वाली जगह मसलन-काशी विश्वनाथ मंदिर और अयोध्या के रामलला मंदिर को निशाना बनाने की बात कही गई है।
दो लोग हिरासत में
सूत्रों के मुताबिक, इंटेलिजेंस एजेंसियों और मिलिट्री ने इलाहाबाद में दो लोगों को हिरासत में लिया है। इन्होंने पूछताछ में यूपी विधानसभा, इलाहाबाद हाईकोर्ट, कानपुर रेलवे स्टेशन और इलाहाबाद में पूर्व सैनिकों की कॉलोनियों को निशाना बनाने की साजिश का खुलासा किया है।
क्या कहना है पुलिस का?
पुलिस को यह इंटरसेप्ट मिलने के बाद पूरे राज्य में हाई अलर्ट कर दिया गया है। इंटरसेप्ट को राज्य के डीआईजी, आईजी, एसएसपी समेत सभी सीनियर पुलिस अफसरों को सर्कुलेट किया गया है। जीआरपी के सीनियर एसपी गोपेशनाथ खन्ना ने बताया, ”पंजाब के गुरदासपुर में हुए हमले में ज्यादा नुकसान न पहुंचा पाने की वजह से आतंकी संगठन भड़के हुए हैं। वे दादरी में हुई घटना का फायदा उठाने के लिए फेस्टिव सीजन और पंचायत चुनावों में अशांति फैलाने की कोशिश कर सकते हैं। हम हाई अलर्ट पर हैं।” हालांकि, आगरा के आईजी डीजी मिश्रा ने कहा कि सिर्फ फेस्टिव सीजन की वजह से हाई अलर्ट जारी किया गया है।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button