दादरी पर कुछ बोलूंगा तो अटलजी नाराज हो जाएंगे : आडवाणी

lkतहलका एक्सप्रेस
आगरा। गौतमबुद्धनगर जिले के दादरी इलाके में गोमांस खाने की अफवाह के बाद अखलाक नाम के शख्स की हत्या के मुद्दे पर बीजेपी के सीनियर लीडर लालकृष्ण कुछ नहीं बोले। एक कार्यक्रम में शामिल होने सोमवार को आगरा पहुंचे आडवाणी ने कहा- कुछ बोलूंगा तो अटलजी को अच्छा नहीं लगेगा। लेकिन उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। वहीं, केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री रामशंकर कठेरिया और यूपी बीजेपी के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने इस मामले में आजम खान को आड़े हाथों लिया। इस बीच, खबर है कि बीजेपी के फायर ब्रैंड नेता और गोरखपुर से एमपी महंत आदित्यनाथ सोमवार शाम दादरी जा सकते हैं।
‘जो हो रहा है, वह कमी दिखाता है’
‘मेरी कहानी-मेरी जुबानी’ किताब की रिलीज के मौके पर ये सभी नेता आगरा पहुंचे थे। दादरी में हुई घटना के बारे में आडवाणी से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मैं दादरी मामले में कुछ नहीं बोलना चाहता। अगर मैं कुछ बोलूंगा तो अटलजी को अच्छा नहीं लगेगा।’ उन्होंने हालांकि केंद्र में अपनी ही पार्टी की सरकार को भी कठघरे में खड़ा कर दिया। उन्‍होंने कहा, ‘आजकल जो भी हो रहा है, वह बीजेपी सरकार में कमी को दिखाता है। इस पर गौर करने की जरूरत है। सरकार काम कर रही है, लेकिन आगे और बहुत कुछ करना होगा।’ बता दें कि कई बार ऐसी खबरें आ चुकी हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी और आडवाणी के बीच रिश्ते तल्खी के दौर से गुजर रहे हैं।
कठेरिया-वाजपेयी का आजम पर निशाना
आगरा से सांसद और मोदी सरकार में मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री रामशंकर कठेरिया और यूपी बीजेपी अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी इस मसले पर यूपी के कैबिनेट मंत्री आजम खान पर निशाना साधने में पीछे नहीं रहे। कठेरिया ने कहा कि जांच इसकी होनी चाहिए कि आजम खान का मानसिक संतुलन बिगड़ा हुआ है या नहीं। वहीं, लक्ष्मीकांत ने आजम की तुलना कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह से की। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह की ही तरह आजम भी बयानबाजी कर रहे हैं।
आजम ने बाबरी कांड से जोड़ा था
रविवार को यूपी के मंत्री आजम खान ने अपने सरकारी लेटर हेड पर बयान जारी कर दादरी की घटना को बाबरी कांड से जोड़ा था। आजम ने कहा था कि गोभक्तों को बीफ बेचने वाले पांच सितारा होटलों की ईंट से ईंट ठीक उसी तरह बजानी चाहिए, जैसी बाबरी मस्जिद के साथ हुई थी।
सपा नेता ने भी दिया था भड़काऊ बयान
आजम खान का बयान आने के बाद देवबंद नगरपालिका चेयरमैन और सपा के नेता माविया अली ने भी भड़काऊ बयान देते हुए कहा था कि अगर कोई साध्वी प्राची की हत्या कर देता है, तो ये जायज होगा। बता दें कि साध्वी प्राची ने दादरी मसले पर कहा था कि जो गोमांस खाएगा, उसका हश्र अखलाक जैसा ही होगा।
दादरी जा सकते हैं आदित्यनाथ
गोरखपुर से बीजेपी के एमपी महंत आदित्यनाथ दादरी जाना चाह रहे हैं। हालांकि बिसाहड़ा गांव के लोगों द्वारा नेताओं और मीडियाकर्मियों के विरोध को देखते हुए प्रशासन ने अभी उनके दादरी दौरे की इजाजत नहीं दी है।
वहीं, एसपी नेताओं ने बीजेपी पर दादरी मामले को लेकर दौहरा रवैया अपनाने के आरोप लगाया है। एसपी नेताओं का कहना है कि बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व एक तरफ तो दादरी के मुद्दे पर राजनीति न किए जाने की बात कह रहा है, वहीं दूसरी तरफ घटना के बाद से बीजेपी नेताओं का दादरी के बिसहाड़ा गांव का दौरा करने का कार्यक्रम जारी है।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button