दिल्ली में नीतीश का विरोध तो बिहार में रैली से पहले मोदी के पोस्टर फाड़े गए

Nitish-Kumar2तहलका एक्सप्रेस प्रतिनिधि, पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर गहमागहमी नीतीश और बीजेपी के बीच कड़वाहट के स्तर तक जाती दिख रही है। एक तरफ दिल्ली में नीतीश के कार्यक्रम में 15 लोगों ने हंगामा किया तो दूसरी तरफ बिहार के गया में मोदी की रैली से एक दिन पहले पोस्टर फाड़े गए। इन घटनाओं की वजह से दोनों पार्टियों ने एक दूसरे पर आरोप लगाए हैं। पोस्टर फाड़ने के लिए बीजेपी ने बिहार सरकार को घेरा तो नीतीश के नेताओं ने दिल्ली में कार्यक्रम के दौरान विरोध को लेकर बीजेपी को घेरा। बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि एक तानाशाह के रूप में नीतीश का यह नया चेहरा है। उन्होंने कहा कि हम नीतीश शासन में और क्या उम्मीद कर सकते हैं।
शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देश की राजधानी में बिहार फाउंडेशन कार्यक्रम के अंतर्गत नई दिल्ली चैप्टर का उद्घाटन किया। यह कार्यक्रम दिल्ली के मंडी हाउस स्थित श्रीराम सेंटर में था। इस कार्यक्रम के दौरान नीतीश को विरोध का सामना करना पड़ा। जब प्रोग्राम को नीतीश संबोधित कर रहे थे तभी करीब 15 लोग हॉल में घुस गए। हॉल में इंटर करते ही इन्होंने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। लोकसभा सांसद पप्पू यादव ने कहा कि वहां विरोध करने वाले हमारे लोग थे। यादव ने कहा कि भविष्य में भी नीतीश का विरोध होता रहेगा। पप्पू यादव पहले आरजेडी में थे लेकिन उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। अभी पप्पू यादव एनडीए का समर्थन कर रहे हैं। एनडीए के सहयोगी रामविलास पासवान ने कहा कि बिहार सरकार का यही स्तर है। उन्होंने कहा कि नीतीश चाहे जिस स्तर तक जाएं लेकिन आने वाले चुनाव में जीत एनडीए की ही होगी। केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रुड़ी ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों ने पोस्टर फाड़े हैं। ऐसा नहीं होना चाहिए था।

 
इस कार्यक्रम को दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि हम बिहारियों को जोड़ने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई अपने गृह राज्य के लिए कुछ करना चाहता है तो हम उनका खुले दिल स्वागत करते हैं। नीतीश ने कहा कि बिहारियों की सुविधा के लिए बिहार फाउंडेशन का गठन हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका गठन कई जगहों पर हुआ है और हम इसकी शुरुआत दिल्ली से कर रहे हैं। नीतीश जब कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे तभी कुछ लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। हालांकि नीतीश ने बोलना बंद नहीं किया। इस दौरान नीतीश ने कहा, ‘उन तमाम लोगों को भी जो सिर्फ यहां हंगामा करने की नीयत से आए थे, धन्यवाद देता हूं। नीतीश ने कहा कि हम बिहार बनाने का काम कर रहे हैं और आप सभी से जुड़ने की अपील कर रहे हैं।
कार्यक्रम के दौरान विरोध प्रदर्शन पर नीतीश के मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि हमारा कार्यक्रम बहुत अच्छे तरीके से हुआ। उन्होंने कहा कि जिन्होंने हंगामा किया उनको भी हमारी शुभकामनाएं हैं। बिहार में मोदी के पोस्टर फाड़े जाने पर विजय चौधरी ने कहा कि किसी भी दल का पोस्टर फाड़ा जाना अच्छी बात नहीं है।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button