दिल्ली NCR समेत उत्तराखण्ड में भारी भूकंप, 12 सेकेंड तक हिलती रही धरती

नई दिल्ली। भारत के कई राज्यों में बुधवार रात भूकंप के झटके महसूस किए गए. बुधवार को दिल्ली एनसीआर, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए.

रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.5

भूकंप की तीव्रता 5.5 रिक्टर स्केल पर मापी गई है. भूकंप का केंद्र उत्तराखंड के ऋषिकेश से 90 किलोमीटर दूर रुद्रप्रयाग में धरती से 30 किलोमीटर अंदर बताया जा रहा है.

उत्तराखंड के कई जिलों में तेज भूकंप झटके महसूस किए गए. बागेश्वर और रुद्रप्रयाग में सबसे ज्यादा तेज झटके महसूस करने की खबर आ रही है.

मिल रही जानकारी के मुताबिक करीब 10 से 12 सेकेंड तक भूकंप का प्रभाव रहा. भारतीय समयानुआर 8.50 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए.

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग, हरिद्वार, देहरादून, चमोली, टिहरी, रामनगर और उत्तर प्रदेश के मथुरा, सहारनपुर और मेरठ में भूकंप के झटके महसूस किए गए.

पंजाब और उत्तर प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस होने की खबरें आ रही हैं. हिमाचल प्रदेश में भी लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए और जान बचाने के लिए अपने-अपने घरों से बाहर भागे.

किसी नुकसान की खबर नहीं

भूकंप के कारण फिलहाल जानमाल के नुकसान की कोई जानकारी नहीं मिली है. दिल्ली मेट्रो की तरफ से कहा गया है कि भूकंप की तीव्रता कम होने के कारण सब कुछ सामान्य है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button