देखें मुंह पर रुमाल रखे इंदिरा की 38 साल पुरानी फोटो जिसपर मोदी ने घेरा

मोरबी, गुजरात। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गुजरात में कई रैलियों को संबोधित किया. मोरबी में रैली के दौरान पीएम के निशाने पर कांग्रेस पार्टी रही. मोदी ने अपने भाषण में पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की मोरबी यात्रा को भी निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि जब इंदिरा जी मोरबी आई थीं तो मुंह पर रुमाल रख कर आई थीं.

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि मैंने एक तस्वीर देखी थी जिसमें जब इंदिरा गांधी मोरबी आई थीं, तो मुंह पर रुमाल रख कर आई थीं. मोदी ने बताया कि ये फोटो चित्रलेखा मैग्जीन में छपी थी. पीएम ने बताया कि जब मोरबी में भूकंप आया था, तो उनकी सरकार ने काफी काम किया था. उन्होंने कहा कि जो दुख में काम आए वही सच्चा साथी है.

मैग्जीन पर तस्वीर के साथ कैप्शन लिखा है. ‘मोरबी का जल तांडव, मरे हुए जानवर और महकती इंसानियत’

देखें वो तस्वीर –

मच्छू डैम टूटने से हुई थी हजारों मौतें

आपको बता दें कि ये तस्वीर 1979 में मोरबी के मच्छू डैम हादसे के बाद की है. आपको बता दें कि 11 अगस्त 1979 को मच्छू डैम टूट गया था, जिसके बाद पूरा शहर पानी में डूब गया था. इस हादसे में कई लोगों, पशुओं की मौत हुई थी. विकीपिडिया के द्वारा दिए गए आंकड़ों के अनुसार, इस हादसे में 1800 से 25000 लोगों की मौत हो गई थी. तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी इसी हादसे के बाद मोरबी इलाके का दौरा करने गई थीं.

प्राची रैली में नेहरु पर हमला

पीएम की दिन की दूसरी रैली प्राची में हुई. वहां उन्होंने देश के पहले पीएम जवाहर लाल नेहरू के निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि अगर सरदार पटेल ना होते तो सोमनाथ का मंदिर इतना भव्य नहीं बनता, लेकिन आज कुछ लोगों को सोमनाथ मंदिर याद आ रहा है कि क्या तुम्हें इतिहास की खबर है. तुम्हारे परनाना ने जो कि देश के पहले प्रधानमंत्री थे उनकी कभी सरदार पटेल से नहीं बनी. कांग्रेस ने सरदार साहेब का नर्मदा का सपना भी पूरा नहीं होने दिया.

मोदी ने कहा कि जब पहले राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद सोमनाथ मंदिर का उद्घाटन करने आए थे तो भी नेहरू को उनकी यात्रा पर आपत्ति थी.

सोनिया-मनमोहन पर भी साधा निशाना

पीएम ने रैली में कहा कि कांग्रेस का विकास मॉडल हैंडपंप का है, जबकि हमारा मॉडल नर्मदा पाइपलाइन का है. उन्होंने कहा कि नर्मदा के मुद्दे पर किसानों के लिए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी से लड़ाई लड़ी. यूपीए सरकार कई मुद्दों पर गुजरात के खिलाफ काम किया था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button