नीतीश का शत्रुघ्न को तोहफा, पिता के नाम पर मेडिकल कॉलेज

Shatrughnaतहलका एक्सप्रेस प्रतिनिधि

पटना। बिहार सरकार गवर्नमेंट हेल्थ ऐंड फिजिकल ट्रेनिंग कॉलेज का नाम बदलकर बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के पिता स्वर्गीय भुवनेश्वर प्रसाद सिन्हा के नाम पर करने जा रही है। राज्य सरकार के इस प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी भी मिल चुकी है। बीपी सिन्हा इस कॉलेज के संस्थापक और पहले प्रिंसिपल थे। शत्रुघ्न सिन्हा ने बिहार सरकार के इस फैसले पर सीएम नीतीश कुमार का आभार जताया है।

 पिछले कुछ समय से दोनों नेताओं के बीच बढ़ती नजदीकियां चर्चा में हैं। सिन्हा बीते कुछ महीनों से बीजेपी नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। पीएम मोदी की मुजफ्फरपुर रैली में ना बुलाए जाने पर भी उन्होंने नारजगी जताई थी। इसके अलावा, याकूब मेमन मामले में भी उन्होंने सार्वजनिक तौर याकूब को फांसी ना दिए जाने समर्थन किया था।
खबरों के मुताबिक, इस मुद्दे को लेकर बीजेपी नेतृत्व उनसे काफी चिढ़ गया था।

एफटीआईआई संस्थान के छात्रों द्वारा गजेंद्र सिंह की नियुक्ति का विरोध किए जाने के मसले पर भी सिन्हा छात्रों के पक्ष में दिख रहे थे। एक-के-बाद-एक हुए इन मामलों से शत्रुघ्न सिन्हा और बीजेपी नेतृत्व के बीच असंतोष साफ तौर पर सामने आ रहा था।

मुजफ्फरपुर रैली में ना बुलाए जाने के बाद तो उनके बीजेपी से अलग होकर जेडीयू में शामिल होने की भी खबर मिल रही थी। हालांकि इस बात से इनकार करते हुए सिन्हा ने साफ किया था कि वह खुद बीजेपी से अलग नहीं होंगे। इस रैली के बाद नीतीश से मुलाकात करने शत्रुघ्न उनके घर भी गए थे। पत्रकारों द्वारा नीतीश के साथ मुलाकात के संबंध में पूछे जाने पर सफाई देते हुए सिन्हा ने कहा था, ‘मैं काफी समय से नीतीश कुमार को व्यक्तिगत तौर पर जानता हूं। मेरा उनके साथ व्यक्तिगत और पारिवारिक संबंध हैं। समय बताएगा कि मैं बीजेपी छोड़ूंगा या नहीं, लेकिन फिलहाल तो मैं बीजेपी में ही हूं।’

हाल के दिनों में उनकी कई बार नीतीश कुमार के साथ मुलाकात हो चुकी है। शत्रुघ्न सिन्हा ने पिछले दिनों में कई बार नीतीश के नेतृत्व क्षमता की तारीफ की है। उन्होंने नीतीश को मौजूदा समय में देश का सबसे अच्छा मुख्यमंत्री भी बताया था। उनके इस बयान पर बीजेपी ने काफी तीखी प्रतिक्रिया दी थी। अपने बयान पर कायम रहते हुए उन्होंने सफाई दी थी कि उनका बयान उनकी व्यक्तिगत राय है और बीजेपी या फिर राजनीति से उसका कोई लेना-देना नहीं है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button