नूतन ठाकुर के लॉकर से मिला आधा किलो सोना

nutan-thakurतहलका एक्सप्रेस
लखनऊ। निलंबित आईपीएस अमिताभ ठाकुर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में सतर्कता विभाग के अफसरों ने उनकी पत्नी डॉ. नूतन ठाकुर के बैंक लॉकर को सर्च किया।
गोमतीनगर स्थित पंजाब नेशनल बैंक के इस लॉकर को सर्च करने के लिए कोर्ट ने कमीशन नियुक्त किया था। आज उस कमीशन की की मौजूदगी में जब लॉकर सर्च किया गया तो उसमें मिले गहनों का वजन आधा किलोग्राम निकला। इसके अलावा लॉकर से कोई अन्य अभिलेख नहींं मिला।
11 लाख के गहने
सर्च में 11 सोने की चेन, 4 चूड़ी, एक ब्रासलेट, आठ अंगूठी, चार कान के सेट, एक डायमंड सेट, एक जड़ाऊ सेट, चार सोने के सिक्के तथा एक मंगलसूत्र सहित कुल 37 गहने मिले।  सर्च में साथ गए वैलुअर नन्दलाल वर्मा ने इनकी गहनों की मौजूदा कीमत 11 लाख 81 हजार 256 रुपए आंकी।
लॉकर की वीडियो रिकार्डिंग देंगे कोर्ट में
सर्च के समय डॉ नूतन के साथ उनकी बेटी तनया मौजूद थीं जबकि सतर्कता की ओर से दद्दन चौबे और प्रमोद खरे थे। विशेष जज पीसी एक्ट लखनऊ आनंद प्रकाश द्वितीय के आदेश पर अधिवक्ता विजय कुमार यादव और महेंद्र प्रताप सिंह कोर्ट कमिश्नर के रूप में सर्च में मौजूद रहे। पूरी कार्यवाही की वीडियो रिकॉर्डिंग की गयी जिसकी रिपोर्ट कल 20 अक्टूबर को कोर्ट को सौंपी जाएगी। इस लॉकर के अलावा सतर्कता विभाग ने डॉ ठाकुर द्वारा सितम्बर 2014 में वापस कर दिए गए एक लॉकर का भी सर्च वारंट प्राप्त कर लिया था जिसके सम्बन्ध में कोर्ट ने पीएनबी विपुलखंड के बैंक मेनेजर से रिपोर्ट तलब किया है।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button