नोएडा प्राधिकरण में भ्रष्टाचार के खिलाफ पंकज सिंह का बिगुल, भ्रष्ट अफसरों का होगा ट्रांसफर

लखनऊ।  नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना विकास प्राधिकरण में भ्रष्टाचार दूर करने के वादे के साथ चुनाव लड़े पंकज सिंह ने आखिरकार प्रहार करना शुरू कर दिया। लंबे समय से इन तीनों प्राधिकरणों में जमें  अफसर और बाबुओं का अब तबादला हो सकेगा। इसके लिए नोएडा विधायक पंकज सिंह का प्रयास रंग लाया है। उन्होंने न केवल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को व्यक्तिगत रूप से पत्र लिखा, बल्कि विधानसभा में भी जोरदार तरीके से मांग उठाई है। जिसके बाद योगी सरकार अब इन प्राधिकरणों में लंबे समय से कुंडली मारकर जमे अफसरों के ट्रांसफर की तैयारी में लगी है।  अगर भ्रष्ट अफसर और बाबुओं के जाल से नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण को मुक्ति मिली तो यहां रहने वाली आम जनता को बड़ी राहत मिलेगी। जो कि संपत्तियों को फ्री होल्ड कराने के नाम पर आर्थिक शोषण का शिकार होती हैं।

पंकज सिंह ने क्या उठाया मामला

दरअसल पंकज सिंह ने मामला उठाया कि तीनों प्राधिकरणों में  स्थायी रूप से नियुक्त अफसरों के स्थानांतरण की व्यवस्था नहीं है। जिसके कारण कुछ संवर्ग के अधिकारी बरसों से कुंडली मारकर अथारिटी में जम गए हैं। यही अफसर-बाबू भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे हैं। आम जनता से धनउगाही की जाती है। जबकि आवास विभाग के अंतर्गत आने वाले अन्य विकास प्राधिकरण के स्टाफ का एक प्राधिकरण से दूसरे प्राधिकरण में स्थानांतरण होने की व्यवस्था है। यूपी में ऐसे अनेक औद्यौगिक विकास प्राधिकरण हैं, जैसे गीडा, लीडा  आदि। लिहाजा अगर सभी औद्यौगिक प्राधिकरणों में स्थानांतरण की व्यवस्था लागू कर दी जाए तो निश्चित तौर पर इन औद्यौगिक विकास प्राधिकरणों की कार्यप्रणाली में सुधार हो पाएगा।

जब पंकज सिंह ने यह मामला उठाया तो योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस सुझाव पर अमल करने की तैयारी की है। अगर ऐसा हुआ तो बरसों से प्राधिकरण अफसरों के भ्रष्टाचार की शिकार जनता को बड़ी राहत मिलेगी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button