पंचकूला में पहले ही रच दी गई थी दंगे की साजिश, डेरा ने 5 करोड़ रुपये की सुपारी दी थी

नई दिल्ली। 25 अगस्त को गुरमीत राम रहीम की पेशी से पहले पंचकूला में हिंसा भड़काने और लोगों की भारी भीड़ जुटाने के लिए 5 करोड़ रुपये की रकम डेरा सच्चा सौदा की ओर से पंचकूला में नामचर्चा घर का रखरखाव करने वाले इंचार्ज चमकौर सिंह और डॉक्टर नैन नाम के दो लोगों को पहुंचाई गई थी.  हरियाणा पुलिस इंटेलिजेंस सूत्रों के मुताबिक- जांच में खुलासा हुआ है. फिलहाल ये दोनों फरार चल रहे हैं और पुलिस इनकी तलाश कर रही है. पंचकूला में 23 अगस्त से ही हजारों की संख्या में डेरे के अनुयायियों और समर्थकों को आने-जाने के किराए के लिए और उनके खाने-पीने और रोकने के लिए ये पेमेंट की गई थी.

सूत्रों के मुताबिक- इसी तर्ज पर पंजाब में भी करोड़ों रुपए भेजे गए थे और डेरा प्रेमियों को पंजाब से पंचकूला भेजने और उनके खाने-पीने से लेकर ठहरने और आने जाने के लिए बसों और गाड़ियों को हायर करने और पब्लिक ट्रांसपोर्ट से आ रहे डेरा भक्तों को किराये के तौर पर पैसे देने के लिए ये रकम डेरा सच्चा सौदा सिरसा मुख्यालय की तरफ से भेजी गई थी.

हरियाणा और पंजाब हाईकोर्ट द्वारा डेरे के अंदर जाने के लिए नियुक्त कमिशनर रिटायर्ड सेशन जज सिरसा पहुंच सकते हैं, जिसके बाद अर्धसैनिक बलों और पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद नीति निर्धारण कर दो दिन के भीतर डेरा सच्चा सौदा के अंदर गहन तलाशी अभियान चलाया जाएगा. इसके लिए आर्मी की चार कंपनियां रिज़र्व रखी गई हैं. साथ ही अर्धसैनिक बलों की 45 कंपनियों को भी तैनात किया गया है. इसके लिए आर्मी की चार कंपनियां रिज़र्व रखी गई हैं. साथ ही अर्धसैनिक बलों की 45 कंपनियों को भी तैनात किया गया है.

पंजाब और हरियाणा हाइकोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय की तलाशी की इजाजत दे दी है. सिरसा स्थित डेरा के मुख्यालय की तलाशी कोर्ट कमिश्नर की निगरानी में होगी.वह एक सीलबंद लिफाफे में हाइकोर्ट को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे.वहीं डेरा की मैनेजिंग कमेटी की चेयरपर्सन विपासना ने बताया है कि अभी डेरा के नए प्रमुख को लेकर कोई योजना नहीं है इसलिए गुरमीत सिंह ही जेल से डेरे को संभालेंगे. इससे पहले सोमवार को डेरा सच्चा सौदा सिरसा के मुख्यालय से पुलिस को भारी संख्या में हथियारों का जखीरा मिला था, हांलाकि सारे हथियार लाइसेंसी थे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button