पंचायत चुनाव: पहले चरण के तहत नामांकन प्रक्रिया पूरी

election30तहलका एक्सप्रेस

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन प्रक्रिया मंगलवार देर शाम समाप्त हो गई। जिला पंचायत सदस्यों के लिए अब कुल 14,088 प्रत्याशी मैदान में हैं। क्षेत्र पंचायत सदस्य के पद पर 10,6233 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया है।

30 सितंबर व एक अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। पहले चरण में सभी 74 जिलों के 218 ब्लॉक के 921 जिला पंचायत वॉर्ड व 20,022 क्षेत्र पंचायत सदस्यों के लिए मतदान होना है। 2 दिन चले नामांकन के बाद पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी हो गई है।

3 अक्टूबर को सुबह 8 बजे से 3 बजे तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं। इसी दिन प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न भी वितरित किए जाएंगे। पहले चरण का मतदान 9 अक्टूबर को होगा। अपर राज्य निर्वाचन आयुक्त वेद प्रकाश वर्मा के मुताबिक, नामांकन प्रक्रिया मंगलवार शाम 4 बजे तक ही थी, लेकिन जो भी प्रत्याशी पंक्ति में लग गया उसका नामांकन देर शाम तक दाखिल किया गया।

वर्मा के अनुसार, सभी जिलों के अधिकारियों ने अपने यहां नामांकन की सूचना सॉफ्टवेयर के जरिये ऑनलाइन जमा की है। नाम वापसी के बाद प्रत्याशियों की सही तस्वीर सामने आएगी। इसके बाद सभी चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों का विवरण ऑनलाइन जारी किया जाएगा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button