पकड़ा गया पाकिस्तानी मीडिया का झूठ

army29नई दिल्ली। भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी मीडिया झूठ फैलाने लगा है। पाकिस्तान की मशहूर न्यूज वेबसाइट डॉन ने गुरुवार रात 8.30 बजे के आस-पास एक भारतीय सैनिक को बंधक बनाए जाने और 8 भारतीय सैनिकों के मारे जाने की ख़बर लगाई। बाद में जब झूठी खबर पर किरकिरी होने लगी तो उसने खबर हटा दी।

पहले खबर की पुष्टि का दावा
डॉन ने अपने ट्विटर हैंडल से खबर भी शेयर किया लेकिन बाद में ट्वीट को डिलीट कर दिया। डॉन की रिपोर्ट में दावा किया गया कि भारत की तरफ से की गई फायरिंग का बदला लेते हुए पाकिस्तानी सेना ने 8 सैनिकों को मार दिया और एक सैनिक को जिंदा पकड़ा है। वेबसाइट ने यह भी दावा किया था कि इस कार्रवाई की पाकिस्तानी सेना के सूत्रों ने पुष्टि भी की है।

 रिपोर्ट में पकड़े गए भारतीय सैनिक का नाम चंदू बाबूलाल चौहान बताया गया है, जो 22 वर्ष का है और महाराष्ट्र का रहने वाला है। उसे अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है। डॉन ने यह भी लिखा है, ‘जियो न्यूज के शो में पत्रकार हामिद मीर ने कहा कि एलओसी से सटे दो सेक्टरों में 14 भारतीय सैनिक मारे गए। रक्षा विश्लेषक मेजर जनरल (रि.) एजाज आवाज ने शो पर इसकी पुष्टि की है।’ कहा गया है कि भारतीय सेना ने सैनिकों के शव लेने की कोशिश नहीं की।

बाद में खबर को किया एडिट
झूठी खबर प्रकाशित करने पर जब डॉन वेबसाइट की थू-थू होने लगी तो उसने खबर को एडिट कर दिया। पहले जहां यह दावा किया गया था कि भारतीय सैनिक के पकड़े जाने और 8 सैनिकों के मारे जाने की पाकिस्तानी रक्षा सूत्रों ने पुष्टि की है, वहीं बाद में यह लिखा गया कि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। खबर के शीर्षक को भी बदल दिया गया। पहले शीर्षक में 8 भारतीय सैनिकों के मारे जाने का दावा भी था जबकि बाद में वेबसाइट ने शीर्षक को एडिट कर सिर्फ एक भारतीय जवान के पकड़े जाने की बात लिखी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button