पिता महावीर फोगाट के साथ रेसलर बबीता फोगाट आज ज्वाइन करेंगी BJP

चंडीगढ़। अंतरराष्ट्रीय रेसलर बबीता फोगाट आज बीजेपी ज्वाइन करेंगी. उनके पिता महावीर फोगाट भी पार्टी में शामिल होंगे. बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा इन दोनों को बीजेपी में शामिल कराएंगे. बबीता इससे पहले दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (JJP) के लिए प्रचार कर चुकी हैं. महाबीर फोगाट जेजेपी के खेल प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष हैं. अब दोनों विधिवत तरीके से बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं.

हरियाणा में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. इसी के मद्देनजर सत्तारूढ़ बीजेपी अपने कुनबे को और मजबूत करने के लिए प्रयास कर रही है. बीजेपी ने हरियाणा के लिए नरेंद्र सिंह तोमर को चुनाव प्रभारी बनाया गया है. भूपेंद्र सिंह को सह प्रभारी बनाया गया है. पार्टी ने इस बार 90 सीटों में से 75 प्लस का नारा दिया है.

गौरतलब है कि हरियाणा के 2014 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 47, इंडियन नेशनल लोकदल को 19 और कांग्रेस को 15 सीटें मिली थीं लेकिन हरियाणा जनहित कांग्रेस (हजकां) का कांग्रेस में विलय होने के बाद कुलदीप बिश्नोई और रेणुका बिश्नोई कांग्रेस विधायक हो गए. इनकी संख्या 17 हो गई थी. बीजेपी ने दूसरी पार्टियों के 14 विधायक अपने पाले में कर लिए हैं. सबसे ज्यादा नुकसान इनेलो को हुआ है. उसके पास सिर्फ सात विधायक ही बचे हैं.

दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (JJP) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) आगामी हरियाणा विधानसभा का चुनाव मिलकर लड़ेंगे. जननायक जनता पार्टी 50 और बहुजन समाज पार्टी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. लोकसभा चुनाव में जेजीपी ने आम आदमी पार्टी से गठबंधन किया था लेकिन पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली थी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button