पीडीपी-बीजेपी गठबंधन ‘फेल’, जम्मू-कश्मीर सरकार बर्खास्त होनी चाहिए: सुब्रमण्यन स्वामी

kashmir2नई दिल्ली। सुब्रमण्यन स्वामी कब किसको निशाने पर ले बैठें, किसी को नहीं पता होता। ऐसा ही नजारा तब देखने को मिला, जब राज्यसभा सांसद स्वामी ने जम्मू-कश्मीर की पीडीपी-बीजेपी गठबंधन को ही फेल करार दे दिया। स्वामी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए और सूबे में राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए।

इंडिया टुडे के माइंड रॉक समिट में बोलते हुए स्वामी ने जम्मू-कश्मीर के मामले में यह राय रखी। स्वामी घाटी में लगातार हिंसा का दौर जारी रहने के संदर्भ में बोल रहे थे। स्वामी ने आरोप लगाया कि पीडीपी-बीजेपी के गठबंधन का प्रयोग फेल हो चुका है। स्वामी ने यह भी जोड़ा कि घाटी में प्रदर्शकारियों को शांत करने के लिए सेना का प्रयोग जरूरी हो गया था।

swamyस्वामी ने कहा, ‘शुरुआत में हमने, बीजेपी सरकार ने सोचा था कि हमें जम्मू और लद्दाख में जीत मिली है और पीडीपी को कश्मीर में, ऐसे में हमें प्रयोग करना चाहिए। लेकिन अब मुझे भी और बहुतों को ऐसा लगाता है कि प्रयोग फेल हो गया। (महबूबा मुफ्ती सरकार) सरकार को केवल इस्तीफा नहीं देना चाहिए, बल्कि इस सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए।’
स्वामी के साथ कार्यक्रम के इस खास सत्र में असदुद्दीन ओवैसी भी शामिल थे। दोनों के बीच तीखी बहस भी देखने को मिली। स्वामी ने ओवैसी पर ‘राष्ट्र विरोधी’ होने का आरोप लगाया। स्वामी की इस बात पर कार्यक्रम में उपस्थित भीड़ ने भी तालियां बजाईं। उपस्थिति लोग छोटा तिरंगा फहराते नजर आए।

कार्यक्रम के आयोजकों ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में इस सत्र के शुरू होने से पहले लोगों में तिरंगा बंटवाया था। स्वामी ने कहा कि आधुनिक विज्ञान के मुताबिक भारत के मुसलमानों के पूवर्ज हिंदू थे। उन्होंने कहा, ‘अगर मुसलमान इसे स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो वे देशभक्त तो हो सकते हैं, लेकिन उन्हें राष्ट्र-विरोधी कहा जाएगा। ओवैसी राष्ट्र-विरोधी हैं।’

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button