फ्रेंच ओपन ग्रैंडस्लैम: सानिया, बोपन्ना, पेस फ्रेंच ओपन के सेकेंड राउंड में

Sania-Bopannaपेरिस।  भारत के लिए बुधवार को फ्रेंच ओपन ग्रैंडस्लैम में दिन काफी अच्छा रहा जिसमें सानिया मिर्जा, रोहन बोपन्ना, लिएंडर पेस ने अपने-अपने जोड़ीदारों के साथ मिलकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। पहले कोर्ट पर सानिया उतरीं, जिन्होंने मार्टिन हिंगिस के साथ मिलकर दारिया कासातकिना और एलेक्सजांद्रा पानोवा की जोड़ी को पराजित कर महिला युगल स्पर्धा के दूसरे दौर में जगह बनाई।

मौजूदा विम्बलडन, अमेरिकी ओपन और आस्ट्रेलियन ओपन चैम्पियन सानिया-मार्टिना की शीर्ष वरीय जोड़ी ने क्लेकोर्ट मेजर के शुरूआती दौर में 7-6, 6-2 से जीत दर्ज की। इस जोड़ी को अपना कैलेंडर स्लैम पूरा करने के लिए यहां खिताब जीतने की जरूरत है। सानिया-मार्टिना ने मैच में तीन बार अपनी सर्विस गंवायी और 12 ब्रैकप्वाइंट का सामना किया।

अब इस जोड़ी का सामना कारिन नाप और मैंडी मिनेला की जोड़ी तथा नाओ हिबिनो और एरि होजोमी की जोड़ी के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। बोपन्ना और उनके रोमानियाई जोड़ीदार फ्लोरिन मर्गिया ने पहले राउंड में दबदबा बनाते हुए स्टफेनी रोबर्ट और एलेक्सांद्रे सिडोरेंको की फ्रांसिसी जोड़ी को 6-2, 6-2 से मात दी।

पेस और उनके पोलिश साथी मार्सिन मातकोवस्की की 16वीं वरीय जोड़ी ने बेलारूस के एलियाकसांद्र बुरी और उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन की जोड़ी को 7-6, 7-6 से हराया। एक अन्य भारतीय पूरव राजा ने क्रोएशिया के इवा कार्लोविच के साथ जोड़ी बनायी है। यह जोड़ी लुकास कुबोट और एलेक्सांद्र पेया की नौंवी वरीयता प्राप्त जोड़ी से भिड़ेगी।

मिक्सड डबल्स में सानिया इवान डोडिग के साथ जबकि बोपन्ना रू स की आलिया कुद्रयावत्सेवा के साथ जोड़ी बनाएंगे। पेस मार्टिना हिंगिस के साथ खेलेंगे, जिनके साथ उन्होंने 2015 सत्र में तीन ग्रैंडस्लैम जीते थे। हालांकि इस जोड़ी ने फ्रेंच ओपन छोड़ दिया था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button