बंगाल में दुर्गा पूजा पंडालों के लिए ममता देंगी आर्थिक मदद, कहा- ‘राजनीति नहीं होने दूंगी’

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा का अपना महत्व है. अक्टूबर में होने वाली यह पूजा राज्य में सांस्कृतिक स्थान रखती है. आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पश्चिम बंगाल में पूजा पॉलिटिक्स शुरू हो गई है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस साल दुर्गा पूजा समितियों के लिए 25-25 हजार रुपये की घोषणा की है. इसके साथ ही उन्होंने दुर्गा पूजा समितियों के लिए बिजली बिल में 25 प्रतिशत की कटौती का ऐलान भी किया है.

 

ANI

@ANI

West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee announces
Rs. 25,000 each for all Durga puja committees this year. Also announces a 25% concession on electricity bills to Durga puja committees (file pic)

View image on Twitter
271 people are talking about this

सीएम ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा से पहले नेताजी इनडोर स्टेडियम में पूजा समिति के साथ प्रशासनिक बैठक में यह ऐलान किया. पिछली साल 10-10 हजार रुपये पूजा समितियों को मिले थे. वहीं, महिला पंडाल को 30 हजार रुपये मिलेंगे.

इस घोषणा के बाद सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि वह दुर्गा पूजा पर कोई राजनीति नहीं होने देंगी. इस साल अक्टूबर के पहले सप्ताह में दुर्गा पूजा का आयोजन होना है. इससे राज्य में दुर्गा पूजा के आयोजन वाले क्लबों को दिए जाने वाले अनुदान में 150 प्रतिशत बढ़ोतरी होगी. इस साल सरकार को दुर्गा पूजा के कार्यक्रम के लिए करीब 70 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. आपको बता दें कि दुर्गा पूजा आयोजकों के लिए 28 करोड़ रुपये की राशि की घोषणा पिछले साल पहली बार की गई थी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button