बिहार के नालंदा में चलती बस में आग लगी; 9 की मौत, 12 लोग जख्मी

नालंदा। बिहार के नालंदा जिले के हरनौत में गुरुवार को चलती बस में आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 12 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि मरने वालों की तादाद बढ़ सकती है। यह बस पटना से शेखपुरा जा रही थी। बता दें कि हरनौत पटना से 50 किमी दूर है।
हादसा हरनौत में शाम करीब पौने छह बजे हुआ। बताया जा रहा है कि आग बस में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। बस में 40 से 50 लोग सवार थे। आग लगने के बाद लोगों के बीच डर फैल गया। बस में जो लोग पीछे बैठे थे वे निकल नहीं पाए। बस से 9 शव निकाले गए हैं। एसपी कुमार आशीष ने बताया कि मरने वालों में 8 एडल्ट और एक बच्चा शामिल है। आग किस वजह से लगी इसका पता नहीं चल पाया है। बिहार सरकार ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिवार वालों को 4 लाख रुपए की मदद देने का एलान किया।

जिस समय यह हादसा हुआ, उस वक्त बस हरनौत बाजार से गुजर रही थी। इस दौरान बस की स्पीड काफी कम थी।  लोगों ने बताया कि जैसे ही बस विश्वकर्मा मोड़ के पास पहुंची, अचानक इंजन से आग की लपटें निकलने लगीं। ड्राइवर की नजर आग पर पड़ी तो उसने बस रोक दी। इसके बाद वह हेल्पर के साथ बस से कूद कर भाग गया। भागते समय उसने बस में बैठे लोगों से जल्द से जल्द नीचे उतरने को कहा।  देखते ही देखते आग की लपटें तेजी से उठने लगीं। जो लोग बस के अगले हिस्से में थे वे तो उतर गए, लेकिन पिछले हिस्से में सवार लोग आग की चपेट में आ गए। इस हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है उनकी पहचान मुश्किल है। सभी बुरी तरह झुलस गए हैं।
हादसे के बाद हरनौत बाजार के लोगों ने हंगामा किया। लोग बस में आग लगने के आधा घंटे बाद पुलिस के पहुंचने से नाराज थे। लोगों इस बात पर भी गुस्सा थे कि समय पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी नहीं आई। लोग घरों से बाल्टी में पानी लाकर उसे बुझाने का प्रयास करते रहे, लेकिन काबू नहीं पाया जा सका। आधे घंटे बाद जब फायर ब्रिगेड के लोग पहुंचे तब तक सबकुछ जल चुका था।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button