बिहार चुनाव LiVE : 1 बजे तक पड़े 46 फीसदी वोट

bihar-electionsतहलका एक्सप्रेस

पटना बिहार विधानसभा चुनावों को लेकर दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है। दूसरे चरण के लिए छह जिलों की 32 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इन छह जिलों में गया, जहानाबाद, औरंगाबाद, कैमूर, रोहतास और अरवल की सीटें शामिल हैं। आज के बिहार के 86 लाख से ज्यादा मतदाता 456 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। जिन 32 विधानसभा क्षेत्रों में आज वोटिंग हो रही है उनमें 23 माओवाद प्रभावित हैं। माओवाद प्रभावित इलाके होने की वजह से सुरक्षा के बेहद कड़े इंतज़ाम हैं। बिहार पुलिस के अलावा केंद्रीय अर्ध सैनिक बलों की 993 कंपनियां तैनात हैं। माओवाद प्रभावित 23 सीटों पर वोटिंग शाम 4 बजे तक होगी। बाकी 9 पर शाम पांच बजे तक वोट पड़ेंगे।

पहली बार कर रहे मतदान!

बिहार के जहानाबाद में घोषी सीट पर 10 गांवो के लोगों ने दबंगों के डर के कारण आज तक कभी मतदान नहीं किया। लेकिन इस बार के चुनावों में यहां के मतदाता बढ़-चढ़ कर हिस्‍सा ले रहे हैं। घोषी सीट पर शाम चार बजे तक ही वोटिंग होनी है।

1 बजे तक 46 फीसदी वोटिंग

दोपहर 1 बजे तक कुल 46 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले। इससे पहले दोपहर 12 बजे तक कैमूर में 38 फीसदी, रोहतास में 36 फीसदी, अरवल में 37 फीसदी, जहानाबाद में 34 फीसदी, औरंगाबाद में 35 फीसदी और गया में 43 फीसदी वोटिंग हुई।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button