बीफ विवादः पाकिस्तान का ताना, गायें कटती हैं, तभी तो एक्सपोर्ट में नंबर दो है भारत

pakistan08इस्लामाबाद। भारत की राजधानी दिल्ली के पास बीफ की अफवाह के बाद हुए मर्डर के विवाद में पाकिस्तान भी कूद पड़ा है। पाकिस्तान ने एक ओर बीफ निर्यात करने वाले देशों में सबसे आगे होने और दूसरी ओर गोमांस खाने के नाम पर एक मुस्लिम युवक की हत्या होने को लेकर, भारत पर निशाना साधा है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता काजी खलीलुल्लाह ने कहा कि भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा बीफ निर्यातक देश है। ऐसा गो-वध किए बिना नहीं हो सकता है।

खलीलुल्लाह का कहना था कि भारत में मुस्लिमों पर गोमांस खाने पर हमला करना समझ से परे है और यह मुस्लिम जमात के लिए चिंता की बात भी है। उनका कहना था कि भारत एक सेक्युलर देश होने का दावा करता है तो उसे अल्पसंख्यकों को मूल अधिकार मुहैया भी कराने चाहिए।

पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली के भारत में शो रद्द होने पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में धमकियां मिल रही हैं, इस पर पछतावा ही जताया जा सकता है।

इसके अलावा, पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने भारत के साथ वार्ता पर कहा, ‘यह एक बड़ा मामला है। हमने हमेशा कहा है कि अगर बातचीत हुई तो कश्मीर समेत सभी मुद्दों पर होनी चाहिए।’

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पाक विदेश मंत्रालय का कहना था कि यूएन को डॉसियर देने का मकसद भारत के पाकिस्तान में हस्तक्षेप और ‘तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान’ की मदद के बारे में सूचित करना था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button