बीसीसीआई ने ठुकरा दी सहवाग की यह गुजारिश!

sehतहलका एक्सप्रेस

नई दिल्ली। वीरेंद्र सहवाग ने मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। वह करीब दो साल से ज्यादा से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे थे। टीम में उनकी वापसी की उम्मीदें लगभग समाप्त हो गई थीं। खुद सहवाग ने कहा था कि वह काफी समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं और ऐसे में वह संन्यास की केवल आधिकारिक घोषणा करना ही बाकी है।

लेकिन इस बीच एक खबर यह भी आ रही है कि सहवाग मैदान से खेल को अलविदा कहना चाहते थे। सूत्रों के हवाले से खबर है कि सहवाग ने इसके लिए बीसीसीआई से अनुरोध भी किया था, जिसे स्वीकार नहीं किया गया।

हमारे सहयोगी न्यूज चैनल टाइम्स नाउ के सूत्रों के हवाले से खबर है कि सहवाग विदाई मैच चाहते थे लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर ने उनकी मांग को खारिज कर दिया।

पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने भी एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा था कि उन्हें सहवाग के करियर पर गर्व है लेकिन बस एक बात का मलाल है कि उन्हें मैदान से विदाई नहीं मिली।

कुंबले, तेंडुलकर, गांगुली को संन्यास से पहले फेयरवेल मैच का मौका दिया गया था। सहवाग भी इसी अंदाज में संन्यास लेना चाहते थे, लेकिन बीसीसीआई ने उनकी यह आखिरी इच्छा पूरी नहीं की।

मैदान से यादगार विदाई लेना किसी भी खिलाड़ी का सपना होता है और शायद इसी वजह से सहवाग ने यह कथित अनुरोध किया हो।

लेकिन, इस बात पर भी लोगों की राय बंटी हुई है। पूर्व क्रिकेटर अरुण लाल ने टाइम्स नाउ से कहा कि सहवाग इस तरह के खिलाड़ी नहीं हैं कि वह ऐसा कुछ अनुरोध करें।

क्रिकेट विशेषज्ञ चारू शर्मा ने कहा है कि विदाई मैच नहीं खिलाया जाना चाहिए क्योंकि जब हम कोई सीरीज खेल रहे होते हैं तो उसमें मजबूत टीम उतारते हैं और अगर कोई प्लेयर फॉर्म में नहीं है तो उसे टीम में क्यों खिलाया जाए।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button