बुमराह की फिटनेस में हो रहा है तेजी से सुधार, इस सीरीज में करेंगे वापसी

वैसे तो टीम इंडिया (Team India) विश्व कप के बाद क्रिकेट के हर प्रारूप में शानदार प्रदर्शन कर रही है, लेकन टीम इंडिया के फैंस पिछले कुछ दिनों से टीम के सबसे खास पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)  को मिस कर रहे हैं. फिलहाल बुमराह अपने स्ट्रेस फ्रैक्चर से रिकवर कर रहे हैं और उनके जनवरी तक मैदान पर वापसी करने की उम्मीद है. हाल ही में बुमराह ने जिम से अपनी तस्वीर भी शेयर की थी जो वायरल हो गई थी.

न्यूजीलैंड दौरे पर जाने की है तैयारी
अगले साल की शुरुआत में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के मुश्किल दौरे पर जाना है और बुमराह के ठीक होने से कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली को बड़ी राहत मिलेगी. सूत्र ने कहा, “उनकी हाल ही में जांच हुई और वह बहुत अच्छे से ठीक हो रहे हैं. हम जनवरी में उनके वापसी की उम्मीद कर सकते हैं और वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ भी खेल सकते हैं.”

न्यूजीलैंड में बुमराह की होगी बहुत जरूरत
भरतीय टीम जनवरी में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलेगी और उसके बाद न्यूजीलैंड के दौरे पर जाएगी जहां उसे दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है. सूत्र ने कहा, “जब आप न्यूजीलैंड में खेल रहे होते हैं, तो गेंदबाजी सबसे अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है. जैसा कि हमने पहले में भी देखा है कि वहां बड़े शतक बनाने की तुलना में 20 विकेट लेना ज्यादा अहम है. इसलिए टीम प्रबंधन बहुत स्पष्ट था कि वे प्रतीक्षा करेंगे और न्यूजीलैंड दौरे तक उनका इंतजार करेंगे.”

Jasprit Bumrah

@Jaspritbumrah93

Coming soon! 💪🏼

View image on Twitter
1,915 people are talking about this
टेस्ट चैंपियनशिप के लिए अहम हैं बुमराह

सूत्र ने खिलाड़ियों के वर्कलोड पर कहा, “खिलाड़ियों वर्कलोड संभालना अभी हमारे लिए शायद सबसे महत्वपूर्ण बात है. इसलिए बुमराह विश्व कप के बाद से कोई सीमित ओवर का मैच नहीं खेले क्योंकि हम चाहते थे कि वह टेस्ट के लिए फिट रहें. जब तक टेस्ट चैंपियनशिप जारी रहेगी वह हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहेंगे. हम जानते हैं कि वह कितने अच्छे गेंदबाज हैं और एक स्पेल में कितना प्रभाव डाल सकते हैं.”

विराट के आराम का यह था शेड्यूल
भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है. लेकिन वे बांग्लादेश के ही खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज में वापसी करेंगे. पहले खबरें आ रहीं थी विराट विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज दौरे की टी20 सीरीज के दौरान ब्रेक लेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button