बेटी की नाक की सर्जरी के लिए संजय दत्त को जेल से मिली 30 दिन की छुट्टी

sanjay apni beti ikra ke saathतहलका एक्सप्रेस प्रतिनिधि

पुणे। पुणे की यरवदा जेल में बंद अभिनेता संजय दत्त को फिर एक बार 30 दिन की छुट्टी(पैरोल) मिली है। इस बार उन्हें यह छुट्टी बेटी की नाक की सर्जरी के चलते मिली है। जेल सूत्रों के मुताबिक वह एक दो दिन में जेल से बाहर आ सकते हैं। संजय दत्त ने कुछ दिनों पहले पैरोल के लिए आवेदन किया था। संजय दत्त की 5 साल की बेटी इकरा इससे पहले भी लीवर इन्फेक्शन के चलते मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती हो चुकी है।

रक्षाबंधन पर आ सकते हैं बाहर

संजय दत्त ने इसी साल जून महीने में बेटी इकरा की तबियत खराब होने का हवाला देते हुए पैरोल की अर्जी दी थी। अभिनेता संजय दत्त को मिलने वाली पैरोल हमेशा से विवादों में रही है। जानकारी के मुताबिक अभिनेता संजय दत्त की पैरोल को पुणे डिविजनल कमिश्नर की ओर से मंजूरी दी गई है। सूत्रों की माने तो संजय दत्त रक्षाबंधन के दिन जेल से बाहर आ सकते हैं।

146 दिन की छुट्टी काट चुके हैं

संजय दत्त को 1993 के सीरियल ब्लास्ट के तहत गैरकानूनी रूप से हथियार रखने के आरोप में पांच साल की सजा मिली है, जिसमें से 18 महीने वे पहले ही काट चुके थे। बाकी अवधि (42 महीने) के लिए उन्हें फिर से जेल भेजा गया है। हालांकि, संजय मई 2013 से अब तक 146 दिन जेल से बाहर रहे हैं। आखिरी बार वे 24 दिसंबर 2014 को पत्नी मान्यता के खराब स्वास्थ्य के चलते 30 दिन की पैरोल पर जेल से बाहर आए थे।

एके-56 रखने के दोषी पाए गए थे संजय दत्त

संजय पर 1993 में मुंबई में हुए सांप्रदायिक दंगों के दौरान अवैध रूप से एके-56 रखने का आरोप साबित हुआ था। ये हथियार मार्च 1993 में सीरियल ब्लास्ट करने के मकसद से लाए गए हथियारों की खेप में शामिल थे। ब्लास्ट में 257 लोगों की मौत हो गई थी और 700 से ज्यादा जख्मी हुए थे। कोर्ट ने उन्हें 42 महीने तक जेल में रहने की सजा सुनाई थी। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद संजय दत्त ने 16 मई 2013 को सरेंडर कर दिया था।

क्या है पैरोल 

पैरोल के लिए कारण बताना जरूरी होता है। यह जेल अधीक्षक की देखरेख में ही दी जाती है। इसके नियम सख्त होते हैं। महाराष्ट्र प्रिजन मैन्युअल के तहत सालभर में किसी कैदी को अधिकतम 90 दिन की पैरोल पर रिहा किया जा सकता है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button