बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप: पीवी सिंधु इतिहास रचने से एक कदम दूर, फाइनल में बनाई जगह

ओलम्पिक रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु इतिहास रचने से केवल एक कदम की दूरी पर आ गई हैं. सिंधु ने शनिवार को बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2019 (  WBF World Badminton Championship) के फाइनल में जगह बना ली है. इस जीत के साथ ही सिंधु का टूर्नामेंट में रजत पदक पक्का हो गया है. वर्ल्ड रैंकिंग में पांचवें पायदान पर काबिज सिंधु ने वर्ल्ड नंबर-3 चीन की चेन यू फेई को सीधे सेटों में 21-7, 21-14 से पराजित किया.

40 मिनट तक चले इस मुकाबले में सिंधु नेदमदार शुरुआत की और पहले गेम में एकतरफा जीत दर्ज की. वे शुरुआत से ही चीनी प्रतिद्वंद्वी पर हावी नजर आईं और उन्होंने 6-2 से बढ़त बना ली. अपने बेहतरीन खेल के जरिए सिंधु ब्रेक तक 11-3 के बड़े अंतर से आगे रहीं. वर्ष 2017 और 2018 में रजत तथा 2013 व 2014 में कांस्य पदक जीत चुकीं सिंधु ने ब्रेक के बाद भी अपने खेल के स्तर को गिरने नहीं दिया. उन्होंने नेट पर शानदार खेल दिखाया और 18-5 की बढ़त बनाने के बाद 21-7 से गेम जीत लिया.

सिंधु ने लगातार तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई है. लेकिन वे अभी तक यह खिताब नहीं जित सकी हैं.

BAI Media

@BAI_Media

Hat-trick of finals! ?@Pvsindhu1 maintains her perfect record against Chinese shuttlers at to dismiss WR 3 2⃣1⃣7⃣, 2⃣1⃣1⃣4⃣ to advance to the final for the 3rd year in a row!

One win away from the ! ?

View image on Twitter
51 people are talking about this

दूसरे गेम की शुरुआत में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. एक समय स्कोर 3-3 से बराबर था, लेकिन भारतीय खिलाड़ी जल्द ही लय में आई और ब्रेक तक 11-7 से आगे हो गई.सिंधु ने मुकाबले में फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा और 15-8 से आगे होने के बाद 21-14 से जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बना ली.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button