ब्रिटेन की बदौलत चैम्पियंस ट्रोफी के फाइनल में भारत, ऑस्‍ट्रेलिया से होगी भिड़ंत

17ctwww.tahalkaexpress.com नागपुर। ऑस्‍ट्रेलिया से गुरुवार दिन में मिली हार के बावजूद भारत चैम्पियंस ट्रोफी हॉकी मुकाबले के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो गया है और ऐसा हुआ है ब्रिटेन की बदौलत। गुरुवार देर रात ब्रिटेन और बेल्जियम के बीच हुआ मैच 3-3 से ड्रॉ हो गया जिससे भारत को पहली बार फाइनल मुकाबला खेलने का मौका मिल गया। अब शुक्रवार को ऑस्‍ट्रेलिया और भारत के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा।

दरअसल, बेल्जियम से मुकाबले के दौरान एक वक्‍त पर ब्रिटेन की टीम 1-3 से पीछे चल रही थी और ऐसा लग रहा था कि बेल्जियम उसे बड़े अंतर से हराकर फाइनल में अपनी जगह सुनिश्‍चित कर लेगा, लेकिन ब्रिटेन ने शानदार वापसी करते हुए मुकाबला 3-3 से ड्रॉ करा दिया और भारत की फाइनल में जगह निश्चित कर दी।
ऐसा पहली बार है जब भारत चैम्पियंस ट्रोफी के फाइनल मुकाबले में पहुंचा है। इससे पहले 1982 में नीदरलैंड्स में हुए मुकाबले के दौरान भारत ने ब्रॉन्‍ज मेडल अपने नाम किया था।

गुरुवार दिन में अपने आखिरी मैच में ऑस्‍ट्रेलिया से मिली 2-4 से हार के बाद भारत अंक तालिका में 7 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर था। भारत ने कुल दो मैच जीते थे, एक ड्रॉ किया था और एक में उसे हार मिली थी। ऑस्‍ट्रेलिया पहले से ही फाइनल में जगह बना चुका है और उसके 13 अंक हैं। ब्रिटेन को फाइनल में पहुंचने के लिए जहां जीत की दरकार थी वहीं बेल्जियम तभी पहुंचता जब वह ब्रिटेन को बड़े अंतर से हराता।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button