भूकंप से पाक में तबाही, मोदी ने की शरीफ से बात

paki3तहलका एक्सप्रेस

नई दिल्ली। सोमवार दोपहर बाद आए भूकंप की तबाही से निबटने में भारत ने पाकिस्तान को मदद का प्रस्ताव दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार देर शाम पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से फोन पर बात की।

 I have asked for an urgent assessment and we stand ready for assistance where required, including Afghanistan & Pakistan.

करीब पौने तीन बजे आए भूकंप के झटके भारत और पाकिस्तान में भी महसूस किए गए लेकिन सबसे ज्यादा तबाही पाकिस्तान में हुई है। वहां लगभग 150 लोगों की जानें गई हैं और हजारों लोग बेघर हो गए हैं। सबसे ज्यादा नुकसान खैबर पख्तून ख्वाह इलाके में हुआ है।

जान और माल के इस नुकसान के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं। उन्होंने कहा कि भारत हर संभव मदद के लिए तैयार है। पाकिस्तान के कई इलाके अब तक भी कटे हुए हैं इसलिए नकुसान के और ज्यादा बढ़ने की आशंका है।

रिक्टर स्केल पर 7.5 की तीव्रता वाले इस भूकंप का केंद्र अफागनिस्तान की राजधानी काबुल से करीब ढाई सौ किलोमीटर दूर जार्म में था। अफगानिस्तान में भी लगभग 20 लोगों की मौत हुई है। एक स्कूल की 12 लड़कियां भूकंप के बाद मची भगदड़ में मारी गईं।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button