महबूबा के बयान पर भाजपा का पलटवार कहा, मचने दो कोहराम, 35-ए बदलकर रहेगा

जम्मू। जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि अगर अनुच्छेद 35-ए के साथ किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ हुई तो देश में कोहराम मच जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर इसमें बदलाव किया गया तो कोई भी राष्ट्रध्वज थामने वाला नहीं होगा। मुफ्ती के बयान पर भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि मचने दो कोहराम, अनुच्छेद 35-ए कोई पवित्र गाय नहीं जिसे छुआ नहीं जा सकता है। इसमें बदलाव होकर रहेगा चाहे कुछ भी हो जाए।

भाजपा की राज्य इकाई ने कहा कि पार्टी पीडीपी के साथ गठबंधन के एजेंडा की पक्षधर है और मौजूदा संविधान में किसी प्रकार का बदलाव नहीं चाहती है लेकिन यह भी सत्य है कि अनुच्छेद 35-ए कोई पवित्र गाय नहीं जिसे छुआ नहीं जा सकता है। राज्य इकाई का कहना है कि 35-ए कानून के किसी अन्य प्रवधानों से ज्यादा राज्य के लिए हानिकारक है।

पार्टी का कहना है कि हमारे सामने सबसे बड़ी समस्या यह है कि यहां की सूफी संस्कृति को बचाना है जो सालों से इस्लामी आतंकियों की मार झेल रहा है, इसलिए सरकार को पहले इनकी सुरक्षा की बात करनी चाहिए न कि अनुच्छेद 35-ए और धारा 370 पर बात करनी चाहिए।

भाजपा प्रवक्ता वीरेन्द्र गुप्ता ने मुफ्ती के बयान को हैरान करने वाला बताया। उनका कहना है कि अनुच्छेद 35-ए को चुनौती देने से घाटी में राष्ट्रवादी ताकतें कमजोर होंगी और राज्य में भारत का तिरंगा उठाने वाला कोई नहीं रहेगा। उन्होंने कहा अनुच्छे 370 को अस्थाई तौर पर संविधान में शामिल किया गया है इसे हटाया भी जा सकता है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button