महाराष्ट्र में बीफ से भरी वैन में लगाई आग, दादरी में नॉन वेज की बिक्री बंद

up-dadriतहलका एक्सप्रेस
मुंबई। महाराष्ट्र में करीब 100 लोगों की भीड़ ने एक वैन में बीफ होने की अफवाह के बाद आग लगा दी। शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने माना कि वैन में करीब 100 किलोग्राम बीफ था। घटना रविवार रात की है। बता दें कि महाराष्ट्र में बीफ पर पूरी से बैन है। इस बीच, दादरी में नॉन वेज की दुकानें बंद होने की खबर है।
पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक जिस वैन में बीफ ले जाया जा रहा था, वह अहमदनगर से औरंगाबाद जा रही थी। इसे औरंगाबाद के करीब सावखेड़ा गांव में लोगों ने रोक लिया। इन लोगों की ड्राइवर से बहस भी हुई। इसके बाद वैन में आग लगा दी गई। वैन का ड्राइवर सुरक्षित है।
दादरी में नॉन वेज की दुकानें बंद
यहां पिछले दिनों गोमांस खाने की अफवाह को लेकर मोहम्मद अखलाक नाम के शख्स का मर्डर किए जाने के बाद नॉन वेज की दुकानें बंद हैं। खास बात यह है कि एडमिनिस्ट्रेशन की तरफ से दुकानें बंद रखने के कोई ऑर्डर नहीं दिए गए हैं। दूसरी ओर, यूपी सरकार ने दादरी मामले पर अपनी रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेज दी है। एक ओर जहां मीट की दुकानें बंद कर दी गई हैं, वहीं होटलों के मेन्यू से भी मीट आइटम्स हटा दिए गए हैं। दुकानदारों का कहना है कि घटना के बाद उनके बिजनेस पर असर पड़ा है।
यूपी सरकार ने दादरी मामले में केंद्र सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। रिपोर्ट में घटना का जिक्र करते हुए बीफ शब्द का इस्तेमाल नहीं किया गया। इसकी जगह प्रतिबंधित पशु का मीट लिखा गया है। यूपी सरकार ने दादरी का दौरा करने वाले नेताओं का ब्योरा भी केंद्र सरकार को दिया है।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button