मां-बहन को मारकर ले जा रहा था पेट्रोल से जलाने, पकड़े जाने पर बताई ये वजह

लखनऊ। राजधानी में एक कलयुगी बेटे ने रव‍िवार को अपनी मां-बहन की चाकू से गर्दन काटकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को जलाने के लिए डाला बुक कराकर बीकेटी ले जा रहा था। इसी दौरान पुलिस ने धर दबोचा। पूछताछ में आरोपी ने बताया, मां मेरी बात नहीं मान रही थी इसलिए मार दिया।
आरोपी रव‍ि ने बताया कि इंद‍िरानगर के सेक्टर-9 में उसका मकान है। उसके साथ मां तारवती (58), बहन अनामिका (28) भी रहती थीं।तारवती लखनऊ यून‍िवर्स‍िटी से रिटायर्ड हुई थीं। उनके पति कैलाश नाथ कश्यप प्रोफेसर थे, जिनकी मौत के बाद तारवती उनकी जगह नौकरी करती थीं।
घर के नीचले हिस्से में बेटे और बेटी के साथ रहती थीं, जबकि ऊपरी हिस्से पर किराएदार रहते हैं। कुछ दिनों पहले किराएदार घर से कहीं चले गए थे।बीते शुक्रवार को रवि का मां से मकान बेचने को लेकर विवाद हुआ था। इसी बात पर उसने मां की गमछे से गला घोंटकर मारने की कोश‍िश की, लेक‍िन जब नहीं मरी तो चाकू से गर्दन काट द‍िया।अनाम‍िका जब घर वापस आई तो वह मां की लाश देखकर च‍िल्लाने लगी। इस पर रव‍ि से उसका व‍िवाद हो गया। इसके बाद उसने बहन के ऊपर भी चाकू से हमला कर मार डाला।
मां और बहन की हत्या के बाद आरोपी उनके शव को घर में रखे हुए था। शनिवार को शव को ठिकाने लगाने का प्रयास किया, लेक‍िन सफल नहीं हुआ। इसके बाद शवों को अलमारी में बंद करके रख द‍िया। फ‍िर वह रविवार को एक डाला गाड़ी लेकर आया और शव को ठि‍काने लगाने के लिए बीकेटी की तरफ जाने लगा।

कातिल रवि ने 10 हजार रुपए में शव को ले जाने के लिए एक छोटा हाथी गाड़ी (यूपी 32 सीएन 4544) बुक कराया था। डाला चालक सोनू को बताया था कि एक्सीडेंट में मां-बहन की मौत हो गई है और शव गांव लेकर जाना है।दोपहर 1 बजे बेड पर रखे दोनों शवों को वैसे ही डाले में पीछे रखवा द‍िया। डाला सीतापुर रोड के पास पंहुचा तो पेट्रोल पंप पर 10 लीटर पेट्रोल खरीदा लिया।
रास्ते में पेट्रोल खरीदने के बाद जैसे ही चालक सोनू को शक हुआ तो उसने 100 नंबर पर फोन कर द‍िया। सूचना म‍िलते ही पुल‍िस मौके पर पहुंची और आरोपी को डाला सह‍ित थाने ले गई। पुलिस की पूछताछ में रवि ने बताया कि वह बीकेटी होते हुए कोई सुनसान जगह की तालाश में था, जहां किसी की नजर में आए बिना दोनों लाश को जलाया जा सके। इसके बाद पुल‍िस की पूछताछ में सारा सच उगल द‍िया।

एलएलबी पास रवि नशा करता है। वह अक्सर अपनी मां पर मकान बेचने का दबाव बनाता था, लेकिन वह इसका विरोध करती थी। इस पर उनके बीच अक्सर विवाद होता था। सूत्रों का कहना है कि आरोपी का साथी दिनेश प्रॉपर्टी का काम करता था, जो रवि को मोटी रकम दिलाने का झांसा दे रहा था। सीओ बीकेटी अमिता सिंह ने बताया, आरोपी ने प्रॉपर्टी के लिए मां-बहन की हत्या किया था।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button