माया के बहुजन समाज पार्टी के खिलाफ नसीमुद्दीन ने खडी की ‘‘राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा”

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती द्वारा बहुजन समाज पार्टी से निष्काषित किये जाने के बाद नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कल यहाँ ‘राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा’ संगठन बनाने की घोषणा की है जिसके संयोजक स्वंम नसीमुद्दीन सिद्दीकी होंगे।

यहां आज जारी एक बयान में कहा गया कि नसीमुद्दीन सिद्दीकी और उनके समर्थकों ने आज एक बैठक के बाद कहा कि , ‘‘राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा” समाज को एक नया राजनीतिक विकल्प देने का काम करेगा। यह मोर्चा समाज में सदभाव, भाईचारा तथा सभी वर्गो को राजनीतिक, सामाजिक भागीदारी सुनिश्चित करेंगा।’’ मोर्चे  में सह संयोजक के रूप में ब्रह्म स्वरूप सागर, ओपी सिंह तथा अच्छे लाल निषाद को शामिल किया गया है।

मोर्चे के संयोजक और सह संयोजक को इस संगठन द्वारा अधिकृत किया गया है कि संगठन को प्रत्येक स्तर पर विस्तारित करने के लिये तैयार कर शीघ्र ही जनसंपर्क अभियान शुरू करे तथा हर स्तर पर मोर्चा के सदस्य व पदाधिकारी बनाये जाये।

सह संयोजक ओ पी सिंह ने बताया कि बहुजन समाज पार्टी के बहुत से नेता कार्यकर्ता जल्द ही “राष्ट्रीय बहजन मोर्चा”से जुड़ेंगे और संगठन को विस्तार देने का काम जल्द शुरू किया जायेगा।

बसपा के मुस्लिम चेहरा माने जाने वाले नसीमुद्दीन को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते 10 मई को पार्टी सुप्रीमो मायावती ने पार्टी से बाहर निकाल दिया था, पार्टी से निकाले जाने के बाद नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने घोषणा की कि वह ऐसे आडियो टेप जारी करेंगे जिसमें मायावती उनसे पैसे की मांग कर रही है।

उन्होंने ऐसे 150 से अधिक आडियो टेप होने का दावा किया और मीडिया को कुछ ऐसे टेप भी सुनाये जिसमें कथित तौर पर मायावती द्वारा उनसे पैसे मांगने की बात कही गयी थी।

नसीमुद्दीन ने आरोप लगाया था कि मायावती की गलत नीतियों की वजह से बसपा ने 2009 और 2014 के लोकसभा चुनावों में बहुत ही खराब प्रदर्शन किया था। यहीं नही पार्टी की 2017 में विधानसभा चुनाव में हुई जबरदस्त हार भी पार्टी की नीतियों की वजह से हुई थी।

बसपा से निकाले जाने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने  मायावती पर आरोप लगाया था कि मायावती सवर्ण जाति, पिछड़ी जाति और मुस्लिमों के खिलाफ गलत अभद्र भाषा का प्रयोग करती है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button