मिजोरम में बोले पीएम मोदी, आपको समस्याओं को लेकर दिल्ली आने की जरूरत नहीं, अधिकारी आपके पास आएंगे

आईजोल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मिजोरम और मेघालय की यात्रा पर हैं. उन्होंने यहां कई परियोजनाओं का उद्घाटन करना है. तुइरियाल जलविद्युत परियोजना राष्ट्र को समर्पित करते हुए उन्होंने आज सुबह आईजोल में कहा कि उन्होंने कहा कि आपको समस्याओं को लेकर दिल्ली आने की जरूरत नहीं, दिल्ली से अधिकारी आपके पास आएंगे. उन्होंने कहा कि तुइरियाल हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट केंद्र सरकार का पहला ऐसा प्रोजेक्ट है जो सफलतापूर्वक कमिशन किया गया.  उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट को सर्वप्रथम पीएम वाजपेयी जी की सरकार में हरी झंडी दी गई थी. 1998 के बाद से इसमें देरी होती रही. इस प्रोजेक्ट का पूरा होना हमारा जारी प्रोजेक्ट्स को लेकर प्रतिबद्धता को दर्शाता है.

वहीं भारतमाला प्रोजेक्ट को लेकर उन्होंने कहा कि इसके जरिए उत्तर पूर्व में हम हाई-वे और सड़कों का नेटवर्क तैयार करेंगे. प्रधानमंत्री शिलांग में वह शिलांग-नांगस्टोइन-रांगजेंग-तुरा रोड का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी ने आज कहा कि सिक्किम और त्रिपुरा के बाद मिजोरम पूर्वोत्तर का ऐसा तीसरा राज्य बन गया है जिसके पास अतिरिक्त बिजली है. उन्होंने यह भी कहा कि पूर्वोत्तर के लाभ के लिए चलाई जा रही केंद्रीय योजनाएं अब गति पकड़ रही हैं और उनकी सरकार क्षेत्र में विकास के लिए प्रतिबद्ध है.

View image on TwitterView image on Twitter
ANI

@ANI

Under the Bharatmala Project, we will build a network of highways and road in the North-East region: PM Narendra Modi in ‘s Aizawl

यह परियोजना सड़क संपर्क और आर्थिक विकास को बढ़ावा देगी. यात्रा से पहले प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘मोहक और उमंग से भरा पूर्वोत्तर बुला रहा है. कल मिजोरम और मेघालय की यात्रा की प्रतीक्षा कर रहा हूं जहां कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा. ये परियोजनाएं पूर्वोत्तर की विकास यात्रा को रफ्तार प्रदान करेंगी.’ पीएम मोदी ने कहा कि एजल में तुइरियाल जलविद्युत परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करते हुए उन्हें गर्व की अनुभूति होगी.

उन्होंने एक और ट्वीट में कहा था, ‘इस परियोजना का पूरा होना मिजोरम की जनता के लिए वरदान है.’ प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हम पूर्वोत्तर में अपार संभावनाएं देखते हैं और क्षेत्र के समग्र विकास के लिए हरसंभव प्रयास करने को प्रतिबद्ध हैं.’ उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय ने 100 करोड़ रुपये का नॉर्थईस्ट वेंचर कैपिटल फंड बनाया है. पीएम ने कहा, ‘कल मैं इस निधि से उद्यमियों को चैक वितरित करुंगा. पूर्वोत्तर के युवाओं के बीच उद्यमशीलता की भावना क्षेत्र के सशक्तीकरण के लिए लाभदायक है.’

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button