मीरा-भायंदर महानगरपालिका चुनाव नतीजे: बीजेपी ने 95 में से 51 सीट जीतीं

मुंबई।  मीरा-भायंदर महानगरपालिका की कुल 94 सीटों पर रविवार को हुए मतदान का परिणामों में बीजेपी को प्रचंड जीत मिलती दिख रही है. जानकारी के मुताबिक बीजेपी ने 51 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है. वहीं शिवसेना 16 और कांग्रेस 9 सीटों पर आगे चल रही है. प्रभाग 1 में बीजेपी के पैनल के चारों उम्मीदवार जीते. प्रभाग 10 से शिवसेना का पैनल जीता, A-जयंतीलाल पाटील, B- तारा घरत, C-स्नेहा पांडे, D-हरिश्चंद्र आमगवकर जीते. वहीं प्रभाग 9 में कांग्रेस तो प्रभाग 5, 12 और 17 में बीजेपी के पैनल ने जीत दर्ज की है प्रभाग नंबर 8 से बीजेपी के तीन और शिवसेना के एक उम्मीदवार ने जीत दर्ज की.

आपको बता दें कि मीरा-भायंदर महानगरपालिका चुनाव में शिवसेना और बीजेपी के बीच गठबंधन नहीं हुआ था. राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस महानगरपालिका में कमल खिलाने के लिए कई सभाओं को संबोधित किया. उन्होंने मीरा रोड और भाईंदर के लोगों से कई वादे भी किए. दूसरी ओर शिवसेना भी एनसीपी के कई बड़े नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल करने में सफल रही. शिवसेना की ओर से भी इन चुनावों में जीत का दम भरा गया. कई बड़े नेताओं ने पार्टी का प्रचार किया.

मीरा-भाईंदर मनपा क्षेत्र में अल्पसंख्यकों समुदाय के लोग भी रहते है और इन्ही लोगों के वोट हासिल करने के लिए कांग्रेस ने प्रयास किए. राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने इलाके में प्रचार किया था. लेकिन परिणामों से लगता है कि इस अल्पसंख्यक समुदाय ने भी बीजेपी के पक्ष में ही वोट किया है.

मीरा-भायंदर महानगरपालिका की कुल 94 सीटों के लिए 509 उम्मीदवार चुनाव लड़े. यहां रविवार को कुल 47 प्रतिशत मतदान हुआ था. चुनाव आयोग के अनुसार, मीरा-भायंदर महानगरपालिका में कुल मतदाता 5,93,345 मतदाता हैं.

मीरा-भाईंदर महानगरपालिका का पिछला चुनाव 2012 में हुआ था. उस चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी थी. उसने 29 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि राकांपा को 27 सीटें मिली थी. सीटें कम होने के बाद भी राकांपा ने कांग्रेस और बहुजन विकास आघाडी के साथ मिलकर सत्ता हासिल की थी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button