मुंबई: रिहायशी इलाके में एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

helicopterतहलका एक्सप्रेस
मुंबई। यहां बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स यानी बीकेसी एरिया के एक मैदान में बुधवार दोपहर को इंडियन एयरफोर्स के एक एमआई-17 हेलिकॉप्टर को इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। बताया जाता है कि इस हेलिकॉप्टर में आर्मी के छह अफसर मौजूद थे। ये सभी सुरक्षित हैं। हेलिकॉप्टर मुंबई एयरबेस की तरफ जा रहा था। हेलिकाॅप्टर की एक खुले मैदान में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इलाके में सुरक्षा के लिए पुलिस तैनात कर दी गई है। बताया जाता है कि हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई थी।
कहां है बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स?
मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के इस इलाके में कई बड़ी कंपनियों के ऑफिस हैं। यह इलाका रिहायशी भी है। यहां से एयरपोर्ट करीब सात किलोमीटर दूर है। एयरफोर्स के इंजीनियर एमएमआरडीए के उस मैदान में चॉपर की जांच के लिए पहुंच चुके हैं, जहां इमरजेंसी लैंडिंग हुई है। फिलहाल, एयरफोर्स ने इस बारे में कोई बयान नहीं दिया है कि हेलिकॉप्टर को इमरजेंसी लैंडिंग क्यों करनी पड़ी? मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब हेलिकॉप्टर की लैंडिंग कराई गई उस वक्त बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में बच्चे खेल रहे थे।
कुछ दिनों पहले यहीं हुई थी पीएम की रैली
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस चॉपर ने सांताक्रूज एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। इसके बाद दोपहर करीब 2.35 बजे इसमें तकनीकि खराबी आ गई और इसे मैदान में उतारना पड़ा। यह वही ग्राउंड है जहां से पीएम मोदी ने मेट्रो रेल के दूसरे और तीसरे फेज की घोषणा की थी। मौके पर मौजूद भारी भीड़ को हटाने के लिए सैकड़ों पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया।
संयोग से ग्राउंड में नहीं थे ज्यादा लोग
सूत्रों के मुताबिक इस मैदान में रोज ही कोई न कोई प्रोग्राम चलता रहता है लेकिन बुधवार को घटना के वक्त यह केवल कुछ बच्चे ही मौजूद थे। ये लोग भी हेलिकॉप्टर को उतरता देख वहां से दूर हट गए थे। हेलिकॉप्टर का एक पहिया जमीन में धंस गया था। बताया जाता है कि यह चॉपर रूटीन ट्रेनिंग फ्लाइट पर था।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button