मुंबई हादसा: सांसदों में ऐसी बहस हुई कि खुल गया पब के ‘असली’ मालिक का राज!

मुंबई। मुंबई के कमला मिल कम्पाउंड में हुए अग्निकांड के लिए बीएमसी को दोषी ठराया जा रहा है. पब के मालिकाने को लेकर भी तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं. कहा जा रहा है कि इसमें कई हाई-प्रोफाइल लोगों का पैसा लगा है. दो सांसदों के बीच ऐसी ही एक बहस में असली मालिक के नाम का खुलासा हुआ.

दरअसल, संसद में शिवसेना के अरविंद सावंत और भाजपा के किरीट सोमैया अग्निकांड पर बहस करते-करते असली मालिक तक पहुंच गए. बहस में दोनों ने पब के असली मालिक के नाम का जिक्र तो नहीं किया लेकिन उसे एक पूर्व पुलिस कमिश्नर बताया. दोनों ने न्यायिक जांच करने की मांग भी की. संसद की इस बहस से यह मुद्दा और गहरा गया कि आखिर असल में पब का मालिक है कौन.

मराठी अखबार लोकमत के मुताबिक, अग्निकांड में कमला मिल कम्पाउंड स्थित ‘वन अबव’ और ‘मोजोस पब’ जलकर ख़ाक हो गया. इनमें से मोजोस पब में पूर्व पुलिस कमिश्नर के.के पाठक के बेटे की भी पार्टनरशिप है. इसके अलावा शंकर महादेवन भी इस पब में पार्टनर हैं. इस मामले में अब तक मोजोस पब पर कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.

वहीं, वन अबव होटल के मालिक अभिजीत मानकर, महिला बालकल्याण विभाग के रिटायर्ड डिप्टी कमिश्नर अशोक मानकर के बेटे हैं. फिलहाल क्रिपेश संघवी, जिगर संघवी, अभिजीत मानकर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

बता दें कि लोअर परेल के कमला मिल कम्पाउंड में कुल 22 होटल हैं. इनमें से वन अबव और मोजोस पब अगल-बगल हैं. हर साल यहां न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर जमकर भीड़ उमड़ती है. इसीलिए पब को सजाया गया था. कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, आग मोजोस पब से भड़की और वन अबव पब में फ़ैल गई. कहा जाता है कि मोजोस पब में आग से खेल दिखाए जाते हैं. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

वैसे शंकर महादेवन के बेटे सिद्धार्थ महादेवन ने पब के मालिकाने की बात सिरे से खारिज की. ‘आज तक’ से उन्होंने कहा, उनका कुछ पैसा पब में इनवेस्ट हुआ था, लेकिन वो इसमें मालिक के साथ पार्टनर नहीं हैं. उन्हें इस बात के बारे में कोई जानकारी भी नहीं है. हालांकि मालिक का नाम पूछने पर सिद्धार्थ ने कहा कि वो अभी किसी का भी नाम नहीं लेना चाहते हैं. उनके पब मोजोस में किसी भी हादसे की खबर उनके पास नहीं आई है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button