‘मैंने उसे 6.3 लाख रुपए में खरीदा है, उससे शादी की है’

human-trafficking25मुंबई। शनिवार रात 13 साल की लड़की किसी तरह नालासोपारा की पुलिस चौकी पहुंची। दस्तावेजों में उसकी उम्र 20 साल है। लड़की उस शख्स के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने पहुंची, जो सितंबर 2015 से उसका पति है। वह उसका यौन शोषणा करता है, उसे पीटता है। एक बॉन्ड के तहत उसे 6.3 लाख रुपए में खरीदा गया था।

राजस्थान के पाली जिले के रंगम गांव की 13 साल की लड़की को 10 महीने पहले खरीदा गया था। यह तीसरी बार था जब उसे हजारों या लाखों रुपयों के लिए बेचा गया था। इस बार खरीदने वाले ने उससे शादी की थी।

लड़की की शिकायत पर पुलिस ने उसे खरीदकर शादी करने और शोषण करने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को शक है कि उसके तार किसी मानव तस्करी करने वाले रैकेट से जुड़े होंगे। आरोपी का नाम लच्छाराम कृपाराम चौधरी है, जो 35 वर्ष का है। आरोपी को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।
लड़की ने पुलिस को अपने शोषण की जो कहानी बताई, उससे पुलिस सन्न रह गई। पुलिस को दिए गए बयान में लड़की ने बताया कि मां की मौत के बाद पिता ने दूसरी शादी कर ली, इसके कुछ वर्षों बाद पिता की भी मौत हो गई। वह दूसरी मां के साथ रहने को मजबूर हो गई, जिसने उसे एक बार 50,000 रुपए में और एक बार 5.80 लाख रुपए में बेचा। जब चौधरी ने 6.3 लाख रुपयों की पेशकश की तो वह उसके लिए राजी हो गई।

पीड़िता ने बताया कि सौतेली मां शांति ने उसकी उम्र को लेकर चौधरी को धोखा दिया और 6.3 लाख रुपए में बेच दिया ताकि शादी में उम्र बाधा न बने। शादी के बाद चौधरी ने नालासोपारा में एक किराने की दुकान खोली। रोजाना वह पीड़िता का यौन शौषण करता। इतना ही नहीं उसे बंधक बनाकार एक कमरे में बंद रखता, कहीं बाहर नहीं जाने देता था। शनिवार को उसने फिर 15 लाख रुपए में बेचे जाने की बात सुनी, जिससे घबराकर वह किसी तरह भाग निकली।

पूछताछ में चौधरी ने बताया, ‘हमारे राज्य में नाबालिग लड़कियों की खरीद-फरोख्त आम बात है। कई लड़कियां शादी में बनी रहतीं हैं, जबकि कई नाबालिग बीवियों को अच्छे पैसे के लिए दूसरे राज्यों में बेच दिया जाता है। मैंने भी उसे 6.3 लाख रुपए में खरीदा और शादी की।’

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button