मोदी ने कम दिन गुजारे गुजरात में, पर राहुल से आगे निकल गए इस बात में

नई दिल्ली\ अहमदाबाद। गुजरात चुनाव प्रचार का शोर मंगलवार को थम गया. अब बारी राज्य के मतदाताओं की है. दूसरे दौर की 93 सीटों पर 14 दिसंबर गुरुवार को मतदान होंगे. बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों ने गुजरात की सियासी बाजी अपने-अपने नाम करने के लिए पूरी ताकत लगा दी है.

गुजरात में बीजेपी का चेहरा नरेंद्र मोदी थे, तो कांग्रेस के राहुल गांधी. दोनों नेताओं ने जमकर पसीना बहाया. मोदी ने गुजरात में राहुल से कम दिन गुजारे और राहुल से 4 ज्यादा रैलियां की. जबकि राहुल मोदी से ज्यादा दिन गुजारने के बाद भी कम रैलियां कर सके. इस तरह मोदी राहुल से आगे निकल गए.

मोदी ने की 34 रैलियां

गुजरात में विधानसभा चुनाव की 25 अक्टूबर को औपचारिक ऐलान के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के रणभूमि में उतरे. उन्होंने सबसे ज्यादा चुनावी जनसभाएं की. नरेंद्र मोदी ने 27 नवंबर को भुज से चुनाव प्रचार का आगाज किया. मोदी ने गुजरात में बीजेपी को छठी बार जीत दिलाने के लिए 34 रैलियां की हैं. मोदी ने इन सभी रैलियों को 10 दिन में किया है. इसके अलावा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी करीब 31 चुनावी जनसभाएं की है.

राहुल की 30 रैली 12 मंदिर दर्शन

गुजरात में कांग्रेस के सत्ता का वनवास तोड़ने के लिए राहुल गांधी ने मोर्चा संभाला. राहुल ने चुनाव घोषणा के बाद अपनी पहली रैली गुजरात के वलसाड से शुरू किया. इसके बाद राहुल ने 30 चुनावी जनसभाएं की. इसके अलावा राहुल ने विधानसभा चुनाव प्रचार के दौर 12 मंदिरों में माथा भी टेका. राहुल ने अपनी सभी रैलियों को 14 में किया.

राहुल की नवसृजन यात्रा

राहुल ने चुनाव घोषणा के पहले ही गुजरात में कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने के लिए नवसृजन यात्रा किया था. इसके यात्रा के तहत उन्होंने गुजरात के चारों इलाकों में घूमे हैं. राहुल ने गुजरात में अपनी नवसृजन यात्रा की शुरूआत सौराष्ट्र के द्वारकाधीश मंदिर से किया था. इसके बाद से लगातार गुजरात में राहुल मंदिरों मंदिर दर्शन करते नजर आए.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button