मोदी ने कहा- नीतीश के कम्प्यूटर में लालू नाम का वायरस लगा हुआ है

modi-rallyबक्सर/पटना। बिहार असेंबली इलेक्शन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को रैली करने बक्सर पहुंचे। उन्होंने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद और बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- लालूजी-नीतीश बाबू! अभी 5-7 दिन बचे हैं। जितनी गालियां पेंडिंग हैं, उपयोग कर लो। लेकिन जितना कीचड़ उछालोगे, कमला उतना खिलेगा। नीतीश कम्प्यूटर की बात करते हैं लेकिन उनके कम्प्यूटर में तो लालू नाम का वायरस लगा है।’ बता दें कि बिहार में तीसरे फेज के तहत 6 जिलों की 50 सीटों पर 28 अक्टूबर को वोटिंग होगी। इसके लिए प्रचार का शोर आज ही शाम को थमेगा।
मोदी ने और क्या कहा?
दलित, पिछड़ों का आरक्षण छिन कर धर्म के नाम पर आरक्षण देने की साजिश कर रहे हैं गठबंधन के नेता

– महागठबंधन के नेताओं को बक्सर की याद तभी आती है जब चुनाव होते हैं। यहां तीसरे फेज में वोटिंग होना है।
– लालू-नीतीश ने बिहार में 25 साल राज्य किया। लेकिन उन्होंने इस प्रदेश के लिए क्या क्या?
– नीतीश कम्प्यूटर देने की बात करते हैं लेकिन उस कम्प्यूटर में लालू वायरस लगा हुआ है, जो बिहार में कुछ नहीं करने देगा। नीतीश बिजली नहीं दे सकते, कम्प्यूटर क्या देंगे? आपके बिहार में लालू वायरस चिपका हुआ है।
– उनका मंत्र-तंत्र पर भरोसा बचा है। बिहार को मंत्र-तंत्र चाहिए कि लोकतंत्र चाहिए?
– उनकी 18 वीं शताब्दी वाली सोच, ताबीज बांधकर देश चलाओगे क्या?
– बिहार के जवान को ये जंतर-मंतर नहीं चाहिए। उसे नौकरी, पढ़ाई और रोजगार चाहिए।
– पढ़ाई, कमाई और दवाई, ये हमारा मंत्र है। पढ़ाई की व्यवस्था होनी चाहिए। कमाई लायक माहौल बनाकर बिहार से पलायन रुकना चाहिए। बुजुर्गों के लिए दवा और हॉस्पिटल होना चाहिए। यही हमारा फॉर्मूला है।
मोदी ने आरक्षण के नाम पर भी साधा लालू-नीतीश पर निशाना
मोदी ने कहा- ‘हिम्मत है तो लालू, नीतीश और मैडम सोनिया जवाब दें। आरक्षण के संबंध में गंभीर सवाल पूछना चाहता हूं। राजेंद्र बाबू इसी धरती की संतान थे। संविधान सभा में बैठते थे। आरक्षण की जब चर्चा हुई तो देश के संविधान निर्माताओं ने एक बात डंके की चोट पर कही कि इस देश में संप्रदाय के आधार पर, धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देना चाहिए। हिंदू, मुसलमान, ईसाई धर्म के नाम पर आरक्षण नहीं देना चाहिए। सभी राजनीतिक दल चुनाव के समय आरक्षण बांटते थे और जीतते थे। लेकिन लालू, नीतीश और सोनिया जी पाप की योजना बना रहे हैं। आपके आरक्षण से पांच प्रतिशत छिनने की कोशिश कर रहे हैं।ये लोग संप्रदाय के आधार पर आरक्षण देने की साजिश कर रहे हैं। अति पिछड़ा होने का क्या अर्थ है? वो मैंने जिया है। इन्होंने महिला आरक्षण का क्यों विरोध किया? बिहार का एक मंत्री वीडियो के सामने करप्शन करते हुए पकड़ा गया। एक एमएलए पकड़ा गया। इन भ्रष्टाचार पर क्यों चुप हैं। अभी तो चुनाव चल रहा है और सौदे अभी कर रहे हैं।’
बक्सर में असल मुकाबला कांग्रेस-बीजेपी के बीच
बक्सर जिल में 4 सीटें हैं, जिसमें दो सीटें बीजेपी और 2 सीटें जेडीयू के पास हैं। बक्सर सीट पर असल मुकाबला कांग्रेस-बीजेपी के बीच है। यहां बीजेपी ने कद्दावर नेता और प्रोफेसर सुखदा पाण्डेय का टिकट काटकर प्रदीप दुबे को टिकट दिया है। इससे बक्सर की स्थानीय इकाई में नाराजगी है। उधर, ब्राह्मण-भूमिहार बाहुल्य वाले इस इलाके से कांग्रेस ने ब्राह्मण समुदाय के ही जिले के प्रमुख नेता संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी को मैदान में उतारा है। इससे पहले रविवार को पीएम ने छपरा, हाजीपुर, नालंदा और नौबतपुर में 4 रैलियां की थीं। रैली की थी। इस मौके पर पीएम ने बिहार की चुनावी सभा में आरक्षण के मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ी थी और कहा था कि आरक्षण के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की जाएगी।
बाकी फेज के लिए 11 रैलियां और करेंगे
तीसरे फेज की बुधवार को वोटिंग से पहले मोदी बक्सर और सीवान में रैलियां करेंगे। इसके बाद बचे हुए दो फेज के लिए वे 11 और रैलियां करेंगे। इससे पहले खबर थी कि आखिरी तीन चरणों के लिए पीएम 13 रैलियां करने वाले हैं, लेकिन बीजेपी की ओर से अखबार में एड दिया गया है। इसमें पीएम की 17 रैलियों की जानकारी दी गई है।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button