मोदी सबसे बेहतरीन कम्युनिकेटर, इकोनॉमी को नई राह दिखाई: प्रणब मुखर्जी

नई दिल्ली। प्रणब मुखर्जी ने नरेंद्र मोदी को सबसे बेहतरीन कम्युनिकेटर बताया है। एनडीए सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर एक प्रोग्राम में हिस्सा लेते हुए प्रेसिडेंट ने ये भी कहा कि मोदी ने देश की इकोनॉमी को एक नया रास्ता दिखाया है। उन्होंने कहा कि मोदी के कुछ फैसले एक नए युग की शुरुआत कहे जा सकते हैं।
शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन में एक प्रोग्राम के दौरान लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने मुखर्जी को मोदी के रेडियो प्रोग्राम ‘मन की बात: ए सोशल रिवोल्यूशन ऑन रेडियो’ और ‘मार्चिंग विद ए बिलियन- एनालाइजिंग नरेंद्र मोदी गवर्नमेंट एक मिडटर्म’ नाम की दो किताबें गिफ्ट कीं। इस प्रोग्राम में अरुण जेटली भी शामिल हुए। प्रोग्राम के बाद प्रेसिडेंट ने मोदी की तारीफ की।

मुखर्जी ने कहा, “इसमें कोई शक नहीं कि प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी इस दौर के सबसे बेहतरीन कम्युनिकेटर्स में से एक हैं। इस मामले में उनकी तुलना पंडित जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी से की जा सकती है। ये वो लोग हैं जो अपने सिद्धांतों, सरकार और सेक्युलर कॉन्स्टीट्यूशन के बारे में असरदार बात करते हैं।” प्रेसिडेंट ने कहा- असरदार कम्युनिकेटर हुए बिना आप लाखों लोगों को लीडरशिप नहीं दे सकते।

मोदी सरकार की तारीफ करते हुए मुखर्जी ने कहा- डेवलपमेंट के लिए कई सेक्टर्स में बड़े प्रोग्राम शुरू किए गए हैं। ये इसलिए मुमकिन हो सका क्योंकि हमारी इकोनॉमिक फाउंडेशन मजबूत है, हमने यूरो जोन जैसे इंटरनेशनल क्राइसिस में भी हार नहीं मानी। मुखर्जी ने कहा- इंडियन इकोनॉमी तेजी से आगे बढ़ रही है। प्राइम मिनिस्टर ने इस नए आयाम दिए हैं। इसमें कोई शक नहीं कि इनमें से कुछ फैसले तो एक नए युग की शुरुआत की तरह हैं।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button