मौके की तलाश में BJP, कहीं गुजरात में भारी न पड़ जाए कांग्रेस को ये 3 तीन गलती!

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले फेज की वोटिंग होने में बस 10 दिन रह गए हैं. 19 साल से राज्य में बीजेपी की सरकार है. वहीं पहली बार माना जा रहा है कि कांग्रेस बीजेपी को कड़ी टक्कर देती दिख रही है. हालांकि हाल के दिनों में कांग्रेस से हुई कुछ भूल की वजह से शायद ऐसा न हो कि बीजेपी एक बार फिर बाजी मार ले जाए. आइए आपको बताते हैं कांग्रेस की 3 ग‍लतियां जो हार का कारण बन सकती हैं:

1. गैर हिंदू रजिस्टर पर साइन करना

गुजरात चुनाव में धर्म कितना मायने रखता है, यह आप राहुल गांधी के दौरों से समझ सकते हैं. ऐसा कोई दौरा नहीं रहा जिसमें राहुल गांधी ने किसी मंदिर के दर्शन नहीं किए हों. हालांकि राहुल गांधी की यह गलती या भूल उनकी मेहनत पर पानी फेर सकती है. सोमनाथ के मंदिर में ग़ैर-हिंदू दर्शनार्थियों के लिए एक रजिस्टर रखा गया है, जिसमें उन लोगों को हस्ताक्षर करने होते हैं, जो हिंदू नहीं हैं. बुधवार को सोमनाथ मंदिर में दर्शन करने गए राहुल और अहमद पटेल ने उस रजिस्टर में साइन कर दिया. इसके बाद से गुजरात में राहुल विरोधी नेताओं को उनपर हमले करने का मौका मिल गया है. राहुल पर ग़ैर-हिंदू होने के आरोप इससे पहले भी लगते रहे हैं. यहां तक कि उनकी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के धर्म को लेकर भी ऐसी ही आपत्तियां जताई जाती रही हैं. हाल में ही जब राहुल गांधी ने गुजरात में लगातार मंदिरों का दौरा शुरू किया था, तो ये सवाल तेज हो गए थे. बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने सीधे सवाल पूछा था. स्वामी ने कहा था- ‘उन्हें (राहुल गांधी) पहले ये साबित करना चाहिए को वह हिंदू हैं. मुझे शक है कि वो ईसाई हैं और 10 जनपथ के अंदर एक चर्च है’.

2. यूथ कांग्रेस का मोदी को ‘चाय वाला’ बताना

चुनावी माहौल में राजनीतकि दलों के बीच बयानबाजी के अलावा ट्विटर पर कार्टून और पोस्टरों के जरिए भी वार-पलटवार किए जा रहे हैं. हालांकि यूथ कांग्रेस की मैग्जीन युवा देश के एक ट्वीट को लेकर विवाद हो गया है. इस ट्वीट में मैग्जीन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए टिप्पणी की थी. ट्वीट के साथ एक फोटो भी शेयर किया गया है. जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे साथ खड़े नजर आ रहे हैं. इस फोटो में पीएम मोदी पर चाय बेचने को लेकर तंज कसा गया था.

बीजेपी ने इस तंज को देश की सम्मान का मुद्दा बना कर कांग्रेस पर कड़ा पलटवार किया है. यही नहीं पीएम मोदी ने भी अपनी चुनावी रैली में इस मुद्दे को उठाया और कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि कांग्रेस मुझे इसलिए नापसंद करती है, क्योंकि मैं एक गरीब परिवार से हूं. हां, एक गरीब परिवार का व्यक्ति प्रधानमंत्री बन गया है.  गरीब का बेटा अगर प्रधानमंत्री बनता है तो कांग्रेस को दिक्कत होती है. हां, मैंने चाय बेची है, लेकिन मैंने देश को नहीं बेचा. भले ही युवा देश ने यह ट्वीट डिलीट कर दिया हो, लेकिन कांग्रेस का यह तंज शायद उसी पर उल्टा पर गया है.

3. राहुल के महिलाओं के शॉर्ट्स पर दिया बयान

कांग्रेस को गुजरात में वापस लाने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने गुजरात में धुआंधार चुनावी रैली की है. ऐसी ही एक वडोदरा रैली की जनसभा में राहुल ने बीजेपी के मातृ संगठन RSS पर हमला बोला था. राहुल गांधी ने बीजेपी के मातृ संगठन RSS में महिला भागीदारी को लेकर निशाना साधा था. हालांकि निशाना साधते हुए राहुल कुछ ऐसा बोल गए‍ जिसे बीजेपी ने संस्कृति से जोड़ते हुए कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला.

राहुल ने जनसभा के दौरान कहा था कि इनका (बीजेपी) संगठन RSS है. कितनी महिला हैं उसमें, कभी शाखा में महिलाओं को देखा है शॉर्ट्स में? मैंने तो नहीं देखा. हालांकि इस बयान को लेकर राहुल की आलोचना भी काफी हुई. बीजेपी ने भी तत्काल प्रतिक्रिया दी. गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने इस बयान को लेकर राहुल गांधी से माफी मांगने के लिए कहा था. आनंदीबेन ने कहा था कि राहुल ने गुजरात की महिलाओं का अपमान किया है. आप अपने शब्द वापस लें और महिलाओं से माफी मांगें. अन्यथा पूरे गुजरात की महिलाएं इकट्ठी हो जाएंगी और गुजरात में आप अपनी रही-सही सीट भी खो देंगे. गुजरात की महिलाएं संस्कारी हैं, देश की सेवा का काम करती हैं. कांग्रेस माफी मांगे और राहुल अपने शब्द वापस लें.” वहीं आरएसएस के दिल्ली प्रचार प्रमुख राजीव तुली ने जवाब दिया था कि राहुल गांधी को आरआरएस के बारे में पूरी जानकारी नहीं है. राष्ट्र सेविका समिति आरआरएस की महिला विंग है. राष्ट्र सेविका समिति की शाखा में महिला सदस्य अपनी यूनीफॉर्म में आती हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button