याकूब मेमन को सलमान ने किया सपोर्ट, घर के बाहर बढ़ाई गई सिक्युरिटी

salman-khan_policeमुंबई। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने 1993 मुंबई बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन को फांसी दिए जाने का विरोध किया है। सलमान ने शनिवार देर रात 49 मिनट में कुल 14 ट्वीट कर याकूब का सपोर्ट किया। उन्होंने पहला ट्वीट 1:52 AM और अाखिरी ट्वीट 2:41 AM बजे किया। सलमान ने ट्वीट कर कहा कि एक बेगुनाह की मौत इंसानियत का कत्ल है। सलमान के इस कदम का विरोध शुरू होते ही मुंबई पुलिस ने उनके घर के बाहर सिक्युरिटी बढ़ा दी है। सलमान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट्स के बाहर काफी पुलिसवाले तैनात कर दिए गए हैं।
सलमान के ट्वीट पर भड़के निकम, कहा-रात को कुछ लोग होश में नहीं रहते
सलमान के कमेंट से इस केस से जुड़े सरकारी वकील उज्जवल निकम भड़क गए हैं। उन्होंने सलमान पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है। सरकारी वकील उज्जवल निकम ने कहा कि सलमान खान का बयान आपत्तिजनक है। निकम ने कहा, ”सलमान अपनी लोकप्रियता का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। वह कोर्ट के फैसले पर सवाल उठा रहे हैं। सलमान किस सबूत के आधार पर ऐसा कह रहे हैं? इससे 257 लोगों की हत्या का दोषी के प्रति सहानुभूति पैदा होगी। हम कानूनी कार्रवाई करने पर विचार कर रहे हैं। मैं समझ सकता हूं कि रात को कई बार लोगों को होश नहीं रहता। इस वजह से मैं सलमान को एक मौका और देने के फेवर में हूं। ये देखना होगा कि सलमान अपना ट्वीट वापस लेते हैं कि नहीं।” वहीं, एनसीपी सांसद माजिद मेनन ने कहा कि लाखों लोग याकूब को फांसी दिए जाने के खिलाफ हैं। ऐसे में निकम किस-किस के खिलाफ केस करेंगे।
 सलमान ने शरीफ से भी की अपील
सलमान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से भी अपील करते हुए एक ट्वीट किया। उन्होंन लिखा कि शरीफ साहब आपसे एक दरख्वास्त है कि अगर टाइगर आपके मुल्क में है तो प्लीज बता दीजिए। बता दें कि याकूब को 30 जुलाई को फांसी होनी है।
 सलीम ने किया बेटे का बचाव
सलीम खान ने याकूब को फांसी का विरोध करने वाले अपने बेटे सलमान खान का बचाव किया। एक टीवी चैनल से बाततीच के दौरान सलीम ने कहा,” हर व्यक्ति को अपने विचार रखने का हक है। हालांकि, सलमान की राय इस केस में ज्यादा मायने नहीं रखती क्योंकि उन्हें इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं पता है।” सलमान का एक्टर और बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और राजा मुराद ने भी बचाव करते हुए कहा कि देश में लोकतंत्र है और किसी को भी अपनी बात कहने का हक है।
 सलमान खान के ट्वीट्स
1. हैंग टाइगर
2. भाई को टाइगर के बदले फांसी दी जा रही है। अरे टाइगर कहां है?
3-4. टाइगर की ही तो कमी है इंडिया में, टाइगर को लाओ। हम तो अपनी फैमली पर मर जाएं। टाइगर तुम्हारा भाई कुछ दिनों में तुम्हारे लिए फांसी के फंदे पर चढ़ने वाला है। कोई स्टेटमेंट। कोई एड्रेस, कुछ तो बोलो कि तुम थे। वाह भाई हो तो ऐसा। मतलब, याकूब मेमन।
5. कौन सा टाइगर, कैसा टाइगर, किधर है टाइगर। समझ रहा है टाइगर। क्या सोच के नाम दिया था और क्या मायने निकाल लिया उस का।
6. एक इनोसेंट की हत्या इंसानियत का कत्ल है।
7. याकूब मेमन पर पढ़ के कमेंट करना
8. हट।
9. टाइगर को लाओ।
10. टाइगर को लाकर फांसी दो। दिखाने के लिए उसके भाई को नहीं।
11. किधर छुपा है टाइगर? ये कोई टाइगर नहीं है, बिल्ली है, और हम एक बिल्ली को नहीं पकड़ सकते।
12. शरीफ साहब एक दरख्वास्त है कि अगर ये आप के मुल्क में है तो प्लीज इतिला कर दीजिए।
13. इस दिन का तीन दिन से इंतजार कर रहा था, ऐसा करने से डर रहा था लेकिन यहां एक व्यक्ति की फैमली की बात है। भाई को मत फांसी पर लटकाओ, लोमड़ी को फांसी दो जो भाग गया है।
14. किसी ने उसे अभी तक टाइगर नहीं कहा। वह इसका हकदार नहीं है। हैंग दैट…. फिल इन द ब्लैंक्स
याकूब के सपोर्ट में आए कई नेता-मुस्लिम धर्म गुरु
सलमान खान ही नहीं याकूब को फांसी न दिए जाने के सपोर्ट में कई नेता और मुस्लिम धर्म गुरुओं ने भी आवाज उठाई है। हैदराबाद से सांसद असादुद्दीन ओवैसी पहले ही याकूब के साथ भेदभाव करने का आरोप लगा चुके हैं।
* बी रमण के स्टेटमेंट से क्लियर है कि याकूब ने नेपाल में सरेंडर किया था और उसने आईएसआई के ऑपरेशन के बारे में खुफिया एजेंसियों की मदद की थी। रॉ के अफसर ने जैसा कहा था उस हिसाब से उसकी डेथ पेनाल्टी को उम्रकैद में बदल देना चाहिए। – सपा नेता अबू आजमी
* याकूब को केस में प्रॉसिक्यूशन ने कई वाइटल फैक्ट्स कोर्ट से छिपाए और गुमराह किया। अगर प्रॉसिक्यूशन ने ही कोर्ट में कहा होता कि मेमन ने सरेंडर किया था तो हो सकता है कि उसे डेथ पेनाल्टी नहीं मिली होती। – परवेज लकडावाला, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) के उलेमा
* मुंबई में 1992-93 दंगों के दोषियों को लेकर श्रीकृष्णा कमिशन ने कुछ महत्वपूर्ण सुझाव दिए थे। यदि याकूब को 1993 सीरियल ब्लास्ट्स के लिए फांसी दी जा रही है तो दंगों के दोषियों को क्यों बख्शा जा रहा है। – मौलाना मेहमूद दरयाबादी, ऑल इंडिया मिली काउन्सिल के महासचिव
* बाबरी मस्जिद का विवादित ढांचा गिराने और उसके बाद दंगों ने देश का इतिहास बदल दिया। दंगा पीड़ितों को भी न्याय मिलना चाहिए। – मौलाना मुस्तकीन आजमी, जमैतुला उलेमा-ए-हिंद (महाराष्ट्र)
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button