यूपी में तड़प-तड़प कर मर रही हैं गायें, सड़क किनारे गौवंश के शव मिलने पर हंगामा

झांसी। प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली गौ-रक्षक मानी जाने वाली भाजपा सरकार में जिले के मऊरानीपुर तहसील मुख्यालय पर ही गायें भूख और प्यास के मारे तड़प-तड़प कर मर रही है। यहां पर सड़क किनारे खेतों में गौ-वंश के कई शव मिले और कई गौ-वंश तड़पते नजर आए। इसकी सूचना मिलने पर हंगामा हो गया। हिंदू युवा वाहिनी व भाजपा के कार्यकर्ताओं के साथ ही ग्रामीणों मऊरानीपुर-टीकमगढ़ रोड पर जाम लगाया।
 इसकी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अमले की मौजूदगी में इन गौ-वंश शवों को दफनाया गया। उधर, लोगों के एक प्रतिनिधि मंडल ने अधिकारियों से बातचीत करके इन गायों की मौत के कारणों की जांच कराए जाने की मांग उठाई। इसके साथ ही दोषियों के खिलाफ भी कार्रवाई करने को कहा गया।
jhansiमऊरानीपुर में सड़क किनारे खेतों में गौ-वंश के शव मिलने और कुछ के तड़पते मिलने पर एक सवाल यह खड़ा हो रहा है कि आखिर ये गायें आ कहां से रही हैं। इसका ठीक-ठीक जवाब किसी के पास नहीं है। कुछ लोगों का कहना है कि अन्ना प्रथा के तहत इन्हें किसानों द्वारा छोड़ दिया जाता है। ऐसे में भीषण गर्मी में पानी और भूसा नहीं मिल पाने के कारण ऐसे हालात बन रहे हैं। वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि यहां गौशाला में खाने-पीने के समुचित इंतजाम नहीं होने के कारण उन्हें वहां से छोड़ दिया जा रहा है। ऐसे में ये गौ-वंश दम तोड़ रहे हैँ।
सड़क किनारे खेतों में गौ-वंश के शव मिलने की सूचना मिलने पर पहुंचे हिंदू युवा वाहिनी व भाजपा कार्यकर्ताओं के हंगामा करके जाम लगा देने पर हालात तनावपूर्ण बन गए थे। यहां पर एसडीएम सुनील शुक्ला, सीओ यशवीर सिंह के साथ ही अन्य अधिकारी पहुंचे। इसके साथ ही पशु चिकित्सक को भी बुलाया गया। उन्होंने इनकी मौत का कारण भूख-प्यास बताया। बाद में अधिकारियों के समझाने पर लोग माने, फिर इन गौ-वंश शवों को दफनाया गया। तब कहीं जाम खुल सका। इसके बाद एक प्रतिनिधि मंडल ने अधिकारियों से मिलकर इस पूरे मामले की जांच कराए जाने की मांग की। इसके साथ ही गौशाला में भूसा-पानी का समुचित इंतजाम करने की मांग की, ताकि इस तरह की स्थितियों की पुनरावृत्ति न हो।
मऊरानीपुर के एसडीएम सुनील शुक्ला का कहना है कि इस मामले की जांच नगर पालिका परिषद के ईओ को सौंपी गई है। इसके साथ ही कमजोर गायों के उपचार में पशु चिकित्सकों की टीम को लगाया गया है। इतना ही नहीं, नगर पालिका द्वारा स्थापित गौशाला में सभी गायों को भेजकर वहां पर्याप्त भूसा-पानी का इंतजाम कराया गया है।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button