योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा पर बक्फ बोर्ड की 2 करोड़ की जमीन बेचने का आरोप

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार में इकलौते मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा पर वक्फ की जमीन बेचने के गंभीर आरोप लगे हैं। सफीपुर निवासी मसरूर हसन द्वारा बक्फ बोर्ड में शिकायत करने के बाद यह पूरा मामला सामने आया। मोहसिन रजा पर आरोप है कि उन्होंने 2010 में पावर ऑफ अटॉर्नी अपनी मां जाहिदा बेगम की 505 गज दान की जमीन बेच दी। मोहसिन रजा सफीपुर के रहने वाले हैं और ये जमीनें उन्नाव के सफीपुर बाजार की हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार 505 गज जमीनें 27 दिसंबर 2005, 9 अगस्त 2006 और 29 मार्च 2011 को बेचीं गई। इन जमीनों की कीमत लगभग दो करोड़ से ज्यादा बताई गई है। रिपोर्ट के अनुसार 1937 में अलिया बेगम ने यह जमीने वक्फ को दान कर दी थीं। तब से मोहसिन रजा का परिवार इस वक्फ की जमीनों की देखरेख कर रहा था। जाँच में उनको जमीन बेचने जा दोषी पाया गया।

आरटीआई के जरिए जिले के नगर पालिका से प्राप्त सूचना के अनुसार मकान सड़क वाला नंबर 2424 नगर पंचायत सफीपुर के अंतर्गत स्थित नहीं है और न ही के होने का कोई रिकॉर्ड मौजूद है। बल्कि सरकारी दस्तावेजों में आबादी संख्या 2424 वक्फ है। इसके आधार पर ही वक्फ बोर्ड ने कार्रवाई की है।

इससे पहले समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व अखिलेश सरकार में मंत्री आज़म खान पर शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद ने कुछ वक्फ बोर्ड की जमीन को लेकर 400 करोड़ का घोटाला करने का आरोप लगाया था। जिसके जवाब में आज़म खान ने कहा था कि कल्बे जव्वाद अपने दामाद को शिया वक्फ बोर्ड का चेयरमैन बनाने के लिए उनके पास आए थे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button