राहुल को नोटिस पर भड़की कांग्रेस पहुंची EC, कहा- PM मोदी-शाह पर भी हो FIR

नई दिल्ली। चुनाव आयोग के राहुल गांधी को नोटिस और इंटरव्यू चलाने वाले चैनलों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश पर कांग्रेस भड़क गई है. चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को नोटिस जारी कर 18 तारीख की शाम 5 बजे तक जवाब मांगा है. वहीं चुनाव आयोग पहुंचने में कांग्रेस ने भी देरी नहीं की.

चुनाव आयोग में शिकायत के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जिस आधार पर राहुल को नोटिस भेजा गया है, उस आधार पर पीएम मोदी के खिलाफ के सबसे पहले FIR दर्ज होनी चाहिए. कांग्रेस नेताओं ने पीएम मोदी के अलावा अमित शाह, अरुण जेटली और पीयूष गोयल पर भी कार्रवाई की मांग की. कांग्रेस के मुताबिक बीजेपी के नेताओं ने भी चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद मीडिया से बात की है तो राहुल के इंटरव्यू के साथ ही ऐसा क्यों?

दरअसल, आज ही एक गुजराती चैनल में राहुल गांधी का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू दिखाया गया था, जिसमें राहुल ने गुजरात सरकार और मोदी सरकार जमकर हमला बोला. राहुल ने इंटरव्यू के जरिए पीएम मोदी से कई सवाल पूछे और उन्होंने दावा किया कि गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है.

दूसरे चरण की वोटिंग से ठीक एक दिन पहले राहुल का ये इंटरव्यू को लेकर बीजेपी ने सवाल खड़े कर दिए. बीजेपी के मुताबिक चैनल ने चुनाव आचार संहिता का सीधा उल्लंघन किया है, और इस मामले की उसने चुनाव आयोग में शिकायत की. जिसके बाद आयोग ने चैनल पर शुरुआती कार्रवाई करते हुए FIR दर्ज करने का आदेश दिया है.

चुनाव आयोग के मुताबिक वोटिंग से ठीक एक दिन पहले इस तरह का इंटरव्यू दिखाना आचार संहिता उल्लंघन है. आयोग ने कहा कि इंटरव्यू दिखाने वाले सभी चैनलों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button