रिटायर सुबेदार की 2 बेटियो की गला रेत कर हत्या, हत्यारों ने दी CM योगी के तेज तर्रार SSP को चुनौती

लखनऊ। तेज तर्रार छवी के लिए पहचाने जाने वाले राजधानी के नए पुलिस कप्तान दीपक कुमार भी राजधानी मे होने वाली संगीन वारदातो की रोकथाम मे फेल होते नजर आ रहे है। एसएसपी दीपक कुमार ने लखनऊ के कप्तान का चार्ज लेने के बाद अपनी पहली प्रेस वाता मे राजधानी की कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए दो महीने का समय माॅगा था, लेकिन सवाल ये उठता है कि कप्तान को अगर दो महीने का समय दे दिया जाए तो इस बीच जितनी वारदाते होगी उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा। इन्द्रानगर मे माॅ बेटी की हत्या और गोमती नगर मे प्रापर्टी डीलर के परिवार को बन्धक बना कर हुई लाखो की डकैती की वारदात को लोग अभी भूल भी नही पाए थे कि पुलिस से बेखौफ बदमाशो ने पारा इलाके मे दो सगी बहनों की गला रेत कर निमर्म हत्या कर पुलिस को एक और चुनौती दे डाली।

डबल मर्डर की घटना को लेकर पारा बना छावनी

पारा के राम विहार कोलोनी मे घनी बस्ती मे हुई डबल मर्डर की इस सनसनी खेज वारदात के बाद इलाके के लोग दहल गए सूचना पाकर डीआईजी व तमाम आला अफसर मौके पर पहुॅचे। डाग स्क्वायड और फोरेन्सिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया । घटना स्थल को देख कर ये अन्दाजा लगाया जा रहा है कि वारदात को लूटपाट के इरादे से नहीं बल्कि किसी रजिश के तहत अन्जाम दिया गया है। पुलिस मामले की जाॅच कर रही है। सेना मे सुबेदार के पद से रिटायर हुए लाल बहादुर सिंह अपनी पत्नी रेनू सिंह दो बेटियो आरती सिंह (24 ) सोनम सिंह (21 ) व बेटे संतोष के साथ पारा थाना क्षेत्र के राम विहार कालोनी मे दो मंजिला मकान मे रहते है। आरती बीटेक की पढ़ाई कर चुकी थी और सोनम इन्टरमीडिएट की पढ़ाई कर रही थी. बेटा संतोष LNT मे नौकरी करता है। मंगलवार की सुबह लगभग 8 बजे लाल बहादुर अपनी पत्नी को लेकर इलाज के लिए कमाण्ड अस्पताल गए थे. सुबह साढ़े नौ बजे जब वो पत्नी के साथ अस्पताल से लौटे तो घर का मेन दरवाजा खुला हुआ था. घर के अन्दर जगह जगह खून पड़ा हुआ था. घर के किचन मे उनकी दोनो बेटिया आरती और सोनम लहु लुुहान बेहोशी की हालत मे पड़ी हुई थी ।

डबल मर्डर से मचा हड़कंप 

लाल बहादुर ने शोर मचाकर आस-पास के लोगो को बुलाया और अपनी दोनो घायल बेटियो को लेकर कमाण्ड अस्पताल के लिए रवाना हुए रास्ते मे ही उन्होने 100 नम्बर पर काल कर पुलिस को वारदात की सूचना दी। डबल मर्डर की सूचना के बाद पुलिस महकमे मे हड़कम्प मच गया कमाण्ड अस्पताल के डाक्टरो ने आरती और सोनम को मृत घोषित कर दिया। वारदात की सूचना पाकर इन्स्पेक्टर पारा मौके पर पहुॅचे और मामले की जाॅच शुरू कर दी. देखते ही देखते पूरा इलाका पुलिस छावनी मे तब्दील हो गया. डीआईजी रेंज प्रवीण कुमार ने भी मौका ए वारदात का मुआयना किया। पारा के राम विहार कालोनी की घनी बस्ती मे दिन दिहाड़े हुई डबल मर्डर की इस सनसनी खेज वारदात को आपसी रजिश से जोड़ कर देखा जा रहा है। दो मंजिला मकान के ग्राउन्ड फलोर पर हुई इस सनसनी खेज वारदात के बारे मे कोई भी मोहल्ला वासी कुछ भी बोलने को तैयार नही था. घटना के पीछे कई सवाल भी है. सबसे बड़ा और परेशान करने वाला सवाल तो ये है कि दिन दिहाड़े घर मे घुसे कातिलो ने वारदात को जब अन्जाम दिया तो किसी ने चीख पुकार की आवाजे क्यूं नही सुनी. लाल बहादुर के अस्पताल आने और जाने मे लगभग डेढ़ घंटे का समय लगा इस बीच अपराधी आराम से वारदात को अन्जाम देकर निकल गए।

क्या कहा सीओ मीनाक्षी सिंह ने ?

क्या अपराधी लाल बहादुर के घर की दिन चर्या से वाकिफ थे, ये भी जाॅच का विषय है । पुलिस ने दोनो शवो को पोस्ट मार्टम के लिए भेज कर जाॅच शुरू कर दी है। सूत्र बताते है कि पुलिस ने कुछ लोगो को पूछताछ के लिए हिरासत मे भी लिया है। क्षेत्राधिकारी मीनाक्षी सिंह का कहना है कि मामले की जाॅच की जा रही है अभी हम किसी नतीजे पर नहीं पहुचे है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button