लंदन की टेम्स नदी की तरह होगा गोमती नदी का सौंदर्यीकरण: शिवपाल

02shivpal-yadavwww.tahalkaexpress.com लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने गुरूवार को कहा कि राजधानी लखनऊ के बीचों-बीच बहने वाली गोमती नदी का सौंदर्यीकरण लंदन की टेम्स नदी की तर्ज पर किया जाएगा। शिवपाल सिंह यादव ने यहां गोमती रिवर फ्रंट विकास कार्यों का आकस्मिक निरीक्षण करते हुए अधिकारियों से कहा, ‘यह मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का अंतरराष्ट्रीय ड्रीम प्रोजेक्ट है। इसे हर-हाल में समय से पूरा करना सुनिश्चित करें।’

उन्होंने कहा, ‘सौंदर्यीकरण कार्य को गुणवत्तायुक्त एवं निर्धारित माह अक्टूबर तक पूरा करें। मुख्यमंत्री का निर्देश है कि गोमती नदी का सौंदर्यीकरण लंदन की टेम्स नदी की तर्ज पर किया जाए। इस पर तेजी से काम करने की आवश्यकता है।’ सिंचाई मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने इस योजना को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकसित करके लखनऊ को एक बेहतरीन तोहफा दिया है। लखनऊ की तहजीब, कला और संस्कृति को निखारने हेतु रिवर फ्रंट में समुचित स्थान की व्यवस्था की जाएगी।

उन्होंने कहा कि कुडिया घाट से लामार्ट तक मोटर बोट भी चलाने का निर्णय लिया गया है। पार्किंग, पैदल जॉगिंग ट्रैक, साइकल पथ बनाकर गोमती रिवर फ्रंट को और आकर्षक बनाया जाएगा। शिवपाल ने कहा कि गोमती नदी में पानी को स्वच्छ रखने के लिए सदैव शारदा नहर के साफ पानी की आपूर्ति की जायेगी। गोमती की ही तरह वाराणसी में वरुणा, अयोध्या में सरयू और मथुरा में यमुना नदियों का भी विश्वस्तरीय सौंदर्यीकरण कराया जायेगा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : tahalkaexpres[email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button