लादेन के बेटे ने दी अमेरिका और सहयोगी देशों को दहलाने की धमकी

laden sonलंदन। खूंखार आतंकवादी रहे ओसामा बिन लादेन का बेटा भी अब उसकी ही राह पर निकल चुका है। लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन ने अलकायदा की ओर से जारी किए गए नए ऑडियो में अमेरिका, ब्रिटेन और उनके सहयोगी देशों पर आतंकवादी हमले कर दहलाने की धमकी दी है । तस्वीर में एक मासूम बच्चे जैसे दिखने वाले हमजा ने ऐसे देशों पर हमले की धमकी दी है, जो अमेरिका के सहयोगियों में शुमार किए जाते हैं।
करीब 25 साल के हमजा को आतंकी संगठनों के बीच ‘आतंकवाद के युवराज’ के तौर पर जाना जा रहा है। हमजा को भविष्य का अलकायदा लीडर माना जा रहा है। आतंकी संगठन के तमाम नेताओं का मानना है कि हमजा अपने पिता की विरासत को संभाल सकता है। अपने ऑडियो संदेश में हमजा ने आतंकियों से अपील करते हुए कहा कि हमें अपनी जंग को काबुल, गाजा और बगदाद से निकालकर वॉशिंगटन, लंदन, पेरिस और तेल अवीव तक ले जाना होगा। यह आप सभी लोगों का कर्तव्य है। हमजा ने दुनिया भर में ईसाई और यहूदी ताकतों पर हमले करने की अपील की है। माना जा रहा है कि हमजा का यह संदेश जून में रेकॉर्ड किया गया था, लेकिन इसे हाल ही में रिलीज किया गया है। अलकायदा की ओर से जारी इस ऑडियो को ट्वीट किया गया है, जिसमें हमजा अमेरिका और उसके सहयोगी देशों पर हमला करने की धमकी दे रहा है। हमजा ने खासतौर पर तेल अवीव, लंदन, पेरिस और वॉशिंगटन जैसे बड़े शहरों पर हमले करने की धमकी दी है। इस संदेश में आतंकी संगठन आईएस का कोई जिक्र नहीं किया गया है।
टेरर इंटेलिजेंस ग्रुप सिरते के मुताबिक, ‘हमजा बिन लादेन की रणनीति अपने इस विडियो के जरिए दुनिया भर में जिहाद का प्रसार करना है।’ हमजा अपने पिता ओसामा बिन लादेन के साथ अफगानिस्तान में अलकायदा के गठन के बाद लंबा अरसा गुजार चुका है। अलकायदा कमांडरों का मानना है कि हमजा के कमान संभालने के बाद आतंकी संगठन अपनी खोई जमीन हासिल कर सकता है। गौरतलब है कि ओसामा बिन लादेन को अमेरिकी सेना द्वारा मार गिराए जाने और आईएस के उभार के बाद से अलकायदा अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा है। अलकायदा कमांडरों का मानना है कि हमजा यदि कमान संभालता है तो संगठन को खासा विस्तार मिलेगा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button